Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Know about IBPS exam calendar 2024-25 date and registration process

IBPS परीक्षा कैलेंडर 2024-25 के बारे में यहां पढ़ें जानकारी, ऐसे शुरू होंगे आवेदन

आईबीपीएस कैलेंडर आईबीपीएस आधिकारिक वेबसाइट पर 2024-25 परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी करेगा। जो उम्मीदवार बैंके के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है वह परीक्षा के कैलेंडर क

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 3 Dec 2023 07:43 AM
share Share

IBPS Calendar 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस)  की  ओर से जनवरी 2024 में सभी आईबीपीएस परीक्षाओं के लिए आईबीपीएस परीक्षा कैलेंडर 2024-25 जारी करने की उम्मीद है। जो उम्मीदवार परीक्षा बैंक भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट ibps.in चेक करते रहें।

बता दें, जारी होने वाले कैलेंडर में आईबीपीएस क्लर्क, पीओ, आरआरबी ऑफिसर असिस्टेंट और ऑफिसर्स समेत विभिन्न अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की तारीखें, आवेदन की तारीखें, आईबीपीएस परीक्षा की तारीखें 2024 आदि शामिल होंगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, अगर वह पब्लिक सेक्टर बैंक (पीएसबी) और रीजनल रूरल बैंकों (आरआरबी) में आवेदन करना चाहते हैं तो IBPS परीक्षा कैलेंडर जारी होने के बाद उसे अच्छी तरह से चेक कर लें।  


बता दें, हर साल, आईबीपीएस बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक हजारों से लाखों उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करता है। आईबीपीएस परीक्षा की तारीखें 2024 और सभी परीक्षाओं की डिटेल्स आईबीपीएस कैलेंडर 2024 के माध्यम से अपडेट की जाएगी।

 उम्मीदवारों को आईबीपीएस परीक्षा कैलेंडर 2024 को ध्यान से देखना चाहिए और तुरंत अपनी तैयारी शुरू करनी चाहिए। आईबीपीएस आवेदन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन की जाएगी। वहीं हो सकता है, प्रारंभिक और मुख्य दोनों परीक्षाओं के लिए एक ही बार आवेदन करना होगा। हालांकि पूरी जानकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मालूम चलेगी।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें