Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़JoSAA Counseling 2024: JoSAA counseling round 2 seat allotment result 27 june

JoSAA Counselling 2024: JoSAA काउंसलिंग के राउंड 2 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट कल

JoSAA Counselling 2024: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने राउंड 2 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी करने की डेट और समय जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार, JoSAA 27 जून, 2024 को राउंड 2 सीट अलॉटमेंट का

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 June 2024 10:37 AM
share Share

ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने  राउंड 2 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी करने की डेट और समय जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार, JoSAA 27 जून, 2024 को राउंड 2 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट  जारी करेगा।उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - josaa.nic.in पर जाकर JoSAA सीट आवंटन रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को 27 जून से 2 जुलाई, 2024 तक फीस का भुगतान  करना होगा। आपको बता दें कि अगर कोई उम्मीदवार सीट वापस ले लेता है, तो उम्मीदवार की आवंटित सीट रद्द कर दी जाएगी और काउंसलिंग के बाद के दौर में किसी अन्य उम्मीदवार को दे दी जाएगी। नाम वापस लेने वाले उम्मीदवार को JoSAA प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा। इसका मतलब है कि उम्मीदवार को सीट आवंटन के बाद के दौर के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

इस वर्ष JoSAA काउंसलिंग की प्रक्रिया 5 राउंड में पूरी की जाएगी। राउंड 2 के लिए सीट आवंटन लिस्ट 27 जून को आने की संभावना है। तीसरी मेरिट लिस्ट 4 जुलाई, चौथी मेरिट लिस्ट 10 जुलाई और पांचवी मेरिट लिस्ट 17 जुलाई को आ सकती है। सभी पांचों JoSAA राउंड पूरा होने के बाद,  केंद्रीय सीट आवंटन बोर्ड (CSAB) बाकी बची सीटों ( NIT,IIIT,GFTI और IIEST) के लिए काउंसिल के दो और राउंड का आयोजन करवाएगी। 

CSAB काउंसिल राउंड प्रक्रिया 17 जुलाई से 24 जुलाई के बीच तक पूरी कराएगी। इच्छुक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट csab.nic.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA)  शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है, यह 121 सरकारी टेक्निकल संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया को विनियमित और मैनेज करने का काम करता है। 
अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्रों को JoSAA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें