Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Jodhpur first private college vyas medical college get permission of Admission on 100 seats vyas medical college

जोधपुर को मिला पहला प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, NMC ने दी 100 सीटों पर एडमिशन की अनुमति

जोधपुर को वहां का पहला प्राइवेट मेडिकल कॉलेज मिल गया है। नेशनल मेडिकल काउंसिल ने व्यास मेडिकल कॉलेज को 2024-25 में 100 सीटों पर प्रवेश की अनुमति प्रदान की है। अब जोधपुर के लोग अपने शहर से ही मेडिकल की

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 15 July 2024 01:22 PM
share Share

जोधपुर के लोगों के लिए खुशखबरी है, अब जोधपुर के लोगों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा। वे उनके ही शहर में स्थित प्राइवेट कॉलेज व्यास मेडिकल कॉलेज में अब पढ़ाई कर सकते हैं। जहां उन्हें बेहतरीन शिक्षा दी जाएगी। राजस्थान के जोधपुर में स्थित व्यास मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल को नेशनल मेडिकल काउंसिल ने संचालन की अनुमति दे दी है। यह जोधपुर का पहला ऐसा मेडिकल कॉलेज है, जिसको NMC ने संचालन की अनुमति दी है। इस कॉलेज की 100 MBBS सीटों पर एनएमसी ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के प्रवेश की अनुमति दी है। 

आपको बता दें कि वर्ष 2024-25 के लिए पूरे देश से 113 इंस्टीट्यूशन ने एनएमसी में संचालन के लिए आवेदन किया था, जिसमें से एनएमसी ने सिर्फ 44 कॉलेजों को ही अनुमति प्रदान की है। राजस्थान से 12 प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों ने नेशनल मेडिकल काउंसिल में इंस्टीट्यूट शुरू करने के लिए आवेदन किया था, जिसमें से एनएमसी ने सिर्फ 2 ही कॉलेजों को ही इस वर्ष 2024-25 में संचालन की अनुमति प्रदान की है। 

व्यास मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के चेयरमैन मनीष व्यास ने कहा कि एनएमसी की टीम ने कॉलेज संचालन के लिए पहले कॉलेज का निरीक्षण किया था। जिसमें कॉलेज ने एनएमसी द्वारा तय किए गए सभी पैरामीटर को पास कर लिया है। 

व्यास मेडिक कॉलेज की सुविधाएं- 
यहां के डायरेक्टर डॉक्टर अशोक राठौड़ ने बताया कि हॉस्पिटल में ईलाज के लिए 735 बैड उपलब्ध हैं। इसके अलावा 12 ऑपरेशन थियेटर, हृदय मरीज़ों के लिए लैब, आईसीयू, सीसीयू, एनआईसीयू, और ब्लड बैंक भी है। 
दूसरे शहर और राज्यों से पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए अलग- अलग गर्ल्स और बाॅयज हॉस्टल सुविधा भी होगी। हॉस्टल कॉलेज कैंपस में ही मौजूद होगा।

आपको बता दें कि व्यास मेडिसिटी और भी बहुत सारे विषयों में छात्रों को करीब पिछले 20 वर्षों से शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। इनमें इंजीनियरिंग, नर्सिंग, बीएसएस नर्सिंग, मैनेजमेंट, कॉमर्स, बीएड और डेंटल जैसे कोर्स शामिल हैं। जिसमें अब मेडिकल भी जुड़ गया है। इस वर्ष 100  सीटों पर एडमिशन किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें