Hindi Newsकरियर न्यूज़JEE Main 2024 Registration: Applications for session one can be released today jee main nic in

JEE Main 2024 Registration: सेशन वन के लिए आवेदन आज हो सकते हैं जारी

JEE Main 2024 Registration: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के लिए नोटिफिकेशन आज जारी कर सकता है। इस नोटिफिकेशन में रजिस्ट्रेशन आदि की जानकारी होगी, र

Anuradha Pandey लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 2 Nov 2023 04:40 AM
share Share

जेईई मेन 2024 नोटिफिकेशन जल्द: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम  (जेईई) मेन 2024 के लिए नोटिफिकेशन आज जारी कर सकता है। इस नोटिफिकेशन में रजिस्ट्रेशन आदि की जानकारी होगी, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू होने की उम्मीद है। आवेदन आदि से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक जेईई मेन वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर क्लिक करते रहें। इसी के साथ उम्मीदवारों को जेईई मेन सिलेबस का भी इंतजार है। आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा जनवरी और अप्रैल में प्रस्तावित हैं। आपको बता दें कि जेईई मेन सेशन वन की परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी हैं, ये परीक्षाएं 24 जनवरी से 1 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। एक बार जेईई मेन 2024 रजिस्ट्रेसन शुरू होने के बाद, स्टूडेंट्स को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए पूरा समय दिया जाएगा, जिसके बाद एनटीए एडमिट कार्ड जारी हो करेगा। जो उम्मीदवार दोनों सेशन में शामिल होना चाहते हैं उन्हें अलग से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। ऐसे उम्मीदवार सेशन-2 आवेदन विंडो के दौरान लॉगिन करने और परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए सत्र 1 का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

वहीं जेईई मेन (JEE main)   की एप्लिकेशन विंडो खुलने से पहले, एनटीए नोटिफिकेशन औ इंफॉर्मेशन बुलेटिन जारी करेगा। जिसमें आवेदन विंडो खुलने तारीख, एलिजिबिलिटी, सिलेबस और जरूरी डॉक्यूमेंट्स से जुड़ी डिटेल्स दी जाएगी।

JEE Main 2024: ऐसे करना होगा आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- " JEE Main application form 2024" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें।

स्टेप 4- अब एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी और सही साइज में स्कैन किए गए डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 5- ऑनलाइन फीस का भुगतान करें और सबमिट करें।

स्टेप 6-  भविष्य के लिए आप फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें