Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़JEE Advanced 2024 Result final answer key on june 9 official website jeeadvacin

JEE Advanced 2024 Result: कल 10 बजे आएंगे नतीजे और फाइनल आंसर की, यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

JEE Advanced 2024 Result: आईआईटी मद्रास कल (9 जून) को जेईई एडवांस्ड 2024 की फाइनल आंसर की और रिजल्ट घोषित करेगा। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देख सक

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 8 June 2024 05:23 AM
share Share

JEE Advanced 2024 Result: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास कल, 9 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2024 के नतीजे जारी करने के लिए तैयार है। अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके, जेईई एडवांस्ड 2024 देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  jeeadv.ac.in पर अपना परिणाम देख सकेंगे। जेईई एडवांस्ड 2024 का आयोजन 26 मई को दो शिफ्ट में यानी  पेपर I सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित किया गया था। आधिकारिक घोषणा के अनुसार, जेईई एडवांस्ड के नतीजे 9 जून को सुबह 10 बजे घोषित किया जाएगा।

बता दें, IIT मद्रास, जेईई एडवांस्ड के साथ- साथ फाइनल आंसर की भी जारी करेगा। यह सुझाव दिया जाता है कि छात्र स्कोर को ध्यान से देखें और सुनिश्चित करें कि स्कोरकार्ड पर दी गई जानकारी सही है। संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 जून से शुरू कर दी जाएगी।

आईआईटी जेईई एडवांस्ड परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने जेईई एडवांस्ड परीक्षा लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे जन्म तिथि और आवेदन संख्या की आवश्यकता होगी।

JEE Advanced 2024 Result- Direct Link (रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिव होगा)

जानें- पासिंग मार्क्स के बारे में

आधिकारिक ब्रोशर में कहा गया है कि जेईई एडवांस्ड परीक्षा में सफल होने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे, जबकि ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 31.5 प्रतिशत और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 17.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

JEE Advanced 2024 Result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए मिलेगा रिजल्ट

स्टेप 1:  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac.in पर जाएं।

स्टेप  2:  अब होम पेज पर "JEE Advanced 2024 Result" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप  3: लॉगिन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल  जन्म तिथि और आवेदन संख्या दर्ज करें।

स्टेप  4: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट आपके सामने होगा।

स्टेप  5: इसे डाउनलोड कर लीजिए। इसके बाद आप स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 

 

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें