Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़ITI colleges in Haryana last chance to get admission in remaining seats

हरियाणा के ITI कॉलेजों बची सीटों पर दाखिले का आखिरी मौका

राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में करवाए जाने वाले इंजीनियरिंग एवं गैर इंजीनियरिंग कोर्सों की खाली बची सीटों पर दाखिला लेने का छात्रों को एक और मौका दिया गया है। सोमवार तक...

Alakha Ram Singh कार्यालय संवाददाता, गुरुग्रामSat, 13 Feb 2021 06:03 PM
share Share

राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में करवाए जाने वाले इंजीनियरिंग एवं गैर इंजीनियरिंग कोर्सों की खाली बची सीटों पर दाखिला लेने का छात्रों को एक और मौका दिया गया है। सोमवार तक छात्र संस्थानों में उपस्थित होकर खाली बची सीटों पर मौके पर ही दाखिला पा सकते हैं। दाखिला देने की प्रक्रिया शनिवार से शुरू कर दी गई। दाखिला पाने के लिए नए छात्र भी औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन जमा करवा सकते हैँ।

सेक्टर-14 स्थित राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की प्राचार्य सरला अरोड़ा ने बताया कि कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा की ओर से संस्थानों में खाली बची हुई सीटों पर छात्रों को ऑन दी स्पॉट दाखिला देने के निर्देश मिले हैं। नए और पुराने आवेदनों को मिलाकर संयुक्त मेरिट के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो भी छात्र दाखिले के लिए इच्छुक हैं उन्हें 13 से 15 फरवरी के बीच दोपहर दो बजे तक संस्थान में उपस्थित होकर अपना मेरिट कार्ड जमा करवाना होगा। मेरिट के आधार पर उन्हें बची हुई सीटों पर दाखिला दिया जाएगा।

इस दाखिले में कोई भी आरक्षण लागू नहीं होगा। उन्होंने बताया कि संस्थान में कुल 176 में से अभी भी 20 सीटें खाली बची हैं। नए आदेशानुसार शनिवार से इनपर दाखिला देना शुरू कर दिया गया है। चार से पांच छात्राएं शनिवार को दाखिला लेने के लिए संस्थान पहुंची थी। वहीं सेक्टर-14 स्थित राजकीय मॉडल औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अभी भी करीब 170 सीटें खाली बची हैं। सत्र 2020-21 के तहत संस्थान में कुल 920 सीटों पर दाखिला होना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें