Hindi Newsकरियर न्यूज़ITBP Recruitment 2024 Application For Sub-Inspector Constable Posts Today is the last day to apply at itbpolicenicin

ITBP:आज है सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने का आखिरी दिन

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) असिस्टेंट सब- इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट), सब- इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स), और हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) 2024 के पद पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने का आज आखिरी द

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 July 2024 05:49 AM
share Share

ITBP Recruitment 2024: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) असिस्टेंट सब- इंस्पेक्टर
(फार्मासिस्ट), सब- इंस्पेक्टर  (स्टाफ नर्स), और हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) 2024 के पद पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, यानी 28 जुलाई को बंद कर देगा। उम्मीदवार संबंधित पदों के लिए आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाकर रात 11:59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, ITBP का लक्ष्य संगठन में कुल 29 रिक्तियों को भरना है। इनमें से 14 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) के पद के लिए, 10 पद सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के लिए और 5 पद असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के लिए हैं।

आवेदन फीस

सब-इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अतिरिक्त, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) पद के लिए पंजीकरण करने वाले पुरुष आवेदकों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। इस बीच, महिलाओं, अनुसूचित जनजातियों और पूर्व सैनिकों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है।

कैसे होगा चयन

आईटीबीपी सब- इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर  और हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, इंटरव्यू राउंड और मेडिकल टेस्ट शामिल हैं।

ITBP SI, ASI, AND HEAD CONSTABLE RECRUITMENT 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए भरें आवेदन फॉर्म

स्टेप  1:  सबसे पहले ITBP की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाएं।

स्टेप  2: होम पेज पर,  ‘Recruitment’  सेक्शन देखें और उस पर क्लिक करें।

स्टेप  3: फिर ‘NEW USER REGISTRATION’  लिंक पर जाएं और पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।

स्टेप  4:  रजिस्ट्रेशन करने के बाद,  जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए आवेदन फॉरम भरें।

स्टेप  5: सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और अनिवार्य फीस का भुगतान करें

स्टेप  6: सभी भरी गई डिटेल्स को क्रॉसचेक कर लें और फॉर्म सबमिट को करें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें