Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Indian navy vacancy 2024 indian navy ssb it executive post bharti 2024 apply on joinindiannavy gov in naukri

Indian Navy Vacancy 2024: इंडियन नेवी में जॉब पाने का गोल्डन चांस, जानें योग्यता समेत खास बातें

इंडियन नेवी ने एसएसबी आईटी एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती निकाली है। अगर आप का सपना भी इंडियन नेवी में नौकरी करने का है, तो आप joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तार

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Aug 2024 01:59 PM
share Share

भारतीय नौसेना ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप भी इंडियन नेवी में काम करना चाहते हैं तो आपको अप्लाई करने के लिए भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा। इसलिए देर मत कीजिए और आज ही आवेदन कर दीजिए क्योंकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त, 2024 है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए भारतीय नौसेना 18 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगी। 

शॉर्ट सर्विस कमिशन के तहत ये 18 पदों पर भर्ती इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी एग्जीक्यूटिव ब्रांच में की जाएगी। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए केवल अविवाहित महिला और पुरुष उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म फीस नहीं देनी होगी। 

एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार की योग्यता- 
एग्जीक्यूटिव आईटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कक्षा दसवीं में इंग्लिश विषय में कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए होने चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार ने कक्षा बारहवीं कम से कम 60 प्रतिशत अंक से पास की होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमएससी, बीई, बी.टेक, एम.टेक, एमसीए, बीसीए या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। 

भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा- 
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की जन्म तारीख 2 जनवरी 2000 से 1 जुलाई 2005 के बीच की होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में राहत दी गई है। 

आपको बता दें कि उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर उन्हें सिलेक्ट किया जाएगा और इसके बाद उन्हें एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार एसएसबी इंटरव्यू राउंड को पास कर लेंगे, उन्हें सब लेफ्टिनेंट पद पर नियुक्त किया जाएगा। इसके बाद सभी उम्मीदवारों को इंडियन नेवी एकेडमी में 6 हफ्तों की ट्रेनिंग दी जाएगी। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। 
ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें