Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़IIT Bombay Recruitment 2023 for Project Assistant Post Know about selection process

IIT बॉम्बे दे रहा है हर महीने 30,000 रुपये से ज्यादा कमाने का मौका, इस पद पर निकली भर्ती

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) बॉम्बे ने प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पद पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। चुने गए उम्मीदवारों को 14,400 रुपये से 31,200 रुपये तक

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Dec 2023 01:40 PM
share Share

IIT Bombay Recruitment 2023: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) बॉम्बे ने प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीवार इस पद पर आवेदन  करना चाहते हैं, उन्हें पहले भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

पद के बारे में

प्रोजेक्ट और असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।  बता दें, 6 महीने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास बीए/बीएससी/बीकॉम/बीबीए की डिग्री होनी चाहिए। इसी के साथ इंग्लिश लिखना और इंग्लिश बोलना आना चाहिए। जिन उम्मीदवारों के पास आईआईटी बॉम्बे में कम से कम एक साल का करने का अनुभव होगा, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

आवेदन करने की तारीख

नोटिफिकेशन के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवारों को 4 जनवरी, 2024 से पहले आधिकारिक आईआईटी बॉम्बे की वेबसाइट iitb.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी भी उम्मीदवार के ऑफलाइन आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कैसे करना है आवेदन

जो उम्मीदवार इस पद के लिए इच्छुक हैं, उन्हें निर्धारित समय सीमा तक या उससे पहले अपना आवेदन आईआईटी बॉम्बे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जमा करना होगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी डाक के माध्यम भेजने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं यदि उम्मीदवारों को आवेदन करने में कोई परेशानी हो रही है या वह आवेदन से जुड़ी जानकारी चाहते हैं तो ईमेल आईडी recruit@ircc.iitb.ac.in पर मेल कर सकते हैं।

ये होगा सिलेक्शन को प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू की प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा। सिलेक्शन कमिटी इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवार के अनुभव और प्रदर्शन के आधार पर पद और सैलरी का ऑफर देगी।

इतनी मिल सकती है सैलरी

आईआईटी बॉम्बे भर्ती 2023 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस पद के लिए सफल उम्मीदवारों को 14,400 रुपये से 31,200 रुपये तक प्रति महीने की सैलरी दी जाएगी। इसी के साथ चयनित उम्मीदवारों को 3,125 रुपये का कैंपस अलाउंस भी दिया जाएगा।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें