Hindi Newsकरियर न्यूज़IERT Counselling: General seats full in Electrical Engineering

IERT Counselling: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में सामान्य की सीटें फुल

आईईआरटी के शैक्षिक सत्र 2023-24 में डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश का आगाज मंगलवार से हो गया। पहले दिन डिप्लोमा इंजीनियरिंग की अगल-अलग ब्राचों में 127 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग करा प्रवेश लिया। वहीं,

Anuradha Pandey संवाददाता, ​​​​​​​प्रयागराजWed, 30 Aug 2023 04:00 AM
share Share

आईईआरटी के शैक्षिक सत्र 2023-24 में डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश का आगाज मंगलवार से हो गया। पहले दिन डिप्लोमा इंजीनियरिंग की अगल-अलग ब्राचों में 127 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग करा प्रवेश लिया। वहीं, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में सामान्य व ओबीसी वर्ग की सभी सीटें भर गई हैं। अब कोटे की सीटें ही रिक्त हैं। इसी प्रकार सिविल इंजीनियरिंग में सामान्य वर्ग की सभी सीटें भी फुल हो गई हैं।

विदित हो कि आईईआरटी में डिप्लोमा इंजीनियरिंग की 13 ब्रांचों की पढ़ाई होती है। इलेक्ट्रिकल, सिविल, सिविल कंट्रेक्शन टेक्नोलॉजी, सिविल पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल ऑटोमोबाइल, मैकेनिकल पॉवर प्लांट, मैकेनिकल प्रोडक्शन, मैकेनिकल रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशन, मैकेनिकल टूल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल ट्यूबवेल इंजीनियरिंग, प्लास्टिक इंजीनियरिंग ब्रांचों में 75-75 सीटें हैं। बीते सोमवार दो वर्षीय डिप्लोमा मैनेजमेंट में 67 और एक वर्षीय पीडीसीए में छह अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया था। अब छुट्टियों के बाद डिप्लोमा इंजीनियरिंग में एक सितंबर से प्रवेश के लिए काउंसिलिंग फिर से शुरू होगी।

 

मायूस होकर लौटे काउंसलिंग के लिए पहुंचे अभ्यर्थी

प्रयागराज। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार से ऑल इंडिया कोटे से निर्धारित 50 फीसदी सीटों पर पीजी प्रवेश के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। सेकेंड राउंड का दाखिला 29 अगस्त से 5 सितंबर तक होना था, लेकिन आंध्र प्रदेश में कोर्ट केस होने की वजह से दाखिला नहीं मिल सका। एमएलएन मेडिकल कॉलेज की काउंसलर प्रभारी डॉ. कविता चावला ने बताया कि 84 सीटों पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाना है। अगली तिथि आने के बाद उनको सूचित किया जाएगा। इसी क्रम में यूपी कोटे से एमबीबीएस में दाखिले के सेकेंड राउंड में 24 में से नौ सीटों पर प्रवेश दिया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें