Hindi Newsकरियर न्यूज़IERT campus placement : no company has come for placement

IERT में प्लेसमेंट के लिए अब तक नहीं आई कोई कंपनी

कभी अपनी प्रतिभा और प्लेसमेंट के लिए जाने वाले आईईआरटी पर कोरोना की ऐसी मार पड़ी कि यहां के मेधावी कैंपस सलेक्शन  को मोहताज हो गए हैं। आलम यह है कि प्लेसमेंट के लिए संस्थान में अभी तक कोई कंपनी...

Pankaj Vijay अनिकेत यादव, प्रयागराजSun, 14 Feb 2021 07:09 AM
share Share

कभी अपनी प्रतिभा और प्लेसमेंट के लिए जाने वाले आईईआरटी पर कोरोना की ऐसी मार पड़ी कि यहां के मेधावी कैंपस सलेक्शन  को मोहताज हो गए हैं। आलम यह है कि प्लेसमेंट के लिए संस्थान में अभी तक कोई कंपनी ने दस्तक नहीं दी है। 

शैक्षिक सत्र 2020-21 में डिप्लोमा पाठ्यक्रम पूरा करने वाले छात्रों को कैंपस चयन के लिए नामी गिरामी कंपनी का इंतजार है। संस्थान की साख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीटेक की डिग्री लेने वाले संस्थानों की तुलना में यहां के डिप्लोमा छात्रों के हाथ बेहतर पैकेज वाले दो से तीन नौकरियों का आफर होते थे। कोरोना के चलते अभी तक संस्थान में प्लेसमेंट नहीं शुरू हो सका है। पिछले साल के छात्रों का प्लेसमेंट चल रहा है।

पिछले सत्र के 70 फीसदी छात्रों को मिली नौकरी 
आईईआरटी में शैक्षिक सत्र 2019-20 में डिप्लोमा इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों का प्लेसमेंट चल रहा है। कोरोना के कारण मार्च 2020 तक संस्थान के 35 फीसदी छात्रों का ही प्लेसमेंट हुआ था। भारत सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार फिर से प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू हुई है। संस्थान के प्लेसमेंट इंचार्ज एसपी सिंह ने बताया कि पिछले सत्र में 600 छात्र-छात्राओं ने प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रे्शन कराया था। इसमें से 70 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है। 

कई को नहीं मिली ज्वाइनिंग 
मार्च 2020 में प्लेसमेंट पाने वाले छात्रों को कई कंपनियों ने ज्वाइन नहीं कराया है। उन छात्रों के सामने नौकरी का संकट है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें