Hindi Newsकरियर न्यूज़IERT: 81 percent posts are vacant recruitment will be done for 15 departments know how many seats in which category

आईईआरटी: 81 फीसदी पद खाली, 15 विभागों के लिए होगी भर्ती, जानिए किस श्रेणी की कितनी सीटें

एशिया का पहला इंजीनियरिंग डिप्लोमा संस्थान आईईआरटी आज बुरे दौर से गुजर रहा है। वर्षों से शिक्षकों की भर्ती न होने से इस संस्थान में नियमित शिक्षकों के 81 फीसदी पद खाली हैं। अर्से बाद भर्ती शुरू भी...

Saumya Tiwari अनिकेत यादव, प्रयागराजTue, 11 Jan 2022 12:45 AM
share Share

एशिया का पहला इंजीनियरिंग डिप्लोमा संस्थान आईईआरटी आज बुरे दौर से गुजर रहा है। वर्षों से शिक्षकों की भर्ती न होने से इस संस्थान में नियमित शिक्षकों के 81 फीसदी पद खाली हैं। अर्से बाद भर्ती शुरू भी हुई तो रिक्त पदों के सापेक्ष सिर्फ 15 फीसदी पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

संस्थान में शिक्षकों के 176 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 144 पद खाली हैं। यानी वर्तमान में 32 नियमित शिक्षक कार्यरत हैं। शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पांच जनवरी से शुरू है। आवेदन की अंतिम तिथि तीन फरवरी है। आवेदन पत्रों की हार्डकापी संस्थान में जमा करने की तिथि दस फरवरी निर्धारित की गई है।

15 विभागों में होगी नियुक्ति: प्लास्टिक में दो, रेफ्रिजरेशन में एक, आटो में दो, कम्प्यूटर में एक, सीटी में दो, प्रोडक्शन में दो, ट्यूबेल में दो, पीएचई में दो, सिविल में चार, आईसी में दो, इलेक्ट्रिकल्स में दो, मैकेनिकल में दो, मैटेरियल में दो, मार्केटिंग में एक, प्रैक्टिस में एक पद पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

किस श्रेणी की कितनी सीटें: शिक्षकों के 28 पदों की भर्ती के सापेक्ष सामन्य वर्ग के 14, एससी वर्ग के 12 और ओबीसी वर्ग के दो पद हैं।

मांगे आवेदन

● डिप्लोमा इंजीनियरिंग में शिक्षकों के 28 पदों पर मांगे गए आवेदन

● शिक्षकों के मंजूर 176 पदों में से 144 खाली, तीन तक भरें फॉर्म

शिक्षकों के 28 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू है। भर्ती के लिए आरक्षण रोस्टर शासन की ओर से तय किया गया है। प्राविधिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जितने पदों के लिए अनुमति मिली है। उनके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। -डॉ. विमल मिश्र, निदेशक, आईईआरटी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें