Hindi Newsकरियर न्यूज़IEERT: campus placement for 3 year diploma engineering course know salary package job offers

IEERT : 3 वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स वालों का शानदार कैंपस प्लेसमेंट, जानें क्या रहा सैलरी पैकेज

आईईआरटी, प्रयागराज में नए सत्र 2022-23 के छात्र-छात्राओं का प्लसेमेंट उम्दा रहा है। पढ़ाई के दौरान ही 98 फीसदी विद्यार्थियों के हाथों में नौकरी आ गई है। दो ब्रांचों में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट रहा।

IEERT : 3 वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स वालों का शानदार कैंपस प्लेसमेंट, जानें क्या रहा सैलरी पैकेज
Pankaj Vijay हिन्दुस्तान टीम, प्रयागराजTue, 19 Dec 2023 02:31 AM
हमें फॉलो करें

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आईईआरटी), प्रयागराज में नए सत्र 2022-23 के छात्र-छात्राओं का प्लसेमेंट उम्दा रहा है। पढ़ाई के दौरान ही 98 फीसदी विद्यार्थियों के हाथों में नौकरी आ गई है। डिप्लोमा इंजीनियरिंग के दो ब्रांचों में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट रहा। छात्र अधिकतम पांच लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर चयनित हुए। संस्थान में 30 से अधिक कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया और 730 छात्रों का चयन किया।

आपको बता दें कि आईईआरटी विभिन्न ब्रांच में तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स करवाता है। यहां नए सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 11 जून को सुबह दस से एक बजे के मध्य प्रस्तावित हैं। 14 जून को मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा सुबह दस से एक बजे के मध्य प्रस्तावित है। यह परीक्षा सिर्फ कैंपस में होगी। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन व परीक्षा से संबंधित जानकारी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.iertentrance.in पर हासिल कर सकते हैं।

पहली बार 7 शहरों में प्रवेश परीक्षा
पहली बार प्रदेश के सात शहरों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इससे पहले सिर्फ प्रयागराज में ही प्रवेश परीक्षा होती थी। इस बार प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मिर्जापुर, अयोध्यया कैंट, लखनऊ और कानपुर समेत सात शहरों में विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा होगी। 

इस वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग की 13 ब्रांचों में कुल 975, दो वर्षीय मैनेजमेंट डिप्लोमा के तीन ब्रांचों में 225 और डेढ़ वर्षीय पीडीसीए (पोस्ट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लिकेशन) में 18 सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें