Hindi Newsकरियर न्यूज़IEERT campus placement : 3 year diploma engineering course students got good salary package job offers 2 5 lakh

IERT : 3 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स के 20 छात्रों को 2.70 लाख का पैकेज, एडमिशन प्रक्रिया भी जारी

IEERT के 3 वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट शुरू है। डिप्लोमा इंजीनियरिंग के मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल ब्रांच के 20 छात्रों का 2.70 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ।

Pankaj Vijay हिन्दुस्तान, प्रयागराजSun, 7 Jan 2024 10:21 AM
share Share

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आईईआरटी) के डिप्लोमा इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट शुरू है। चार और पांच जनवरी को डिप्लोमा इंजीनियरिंग के मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल ब्रांच के 20 छात्र-छात्राओं का 2.70 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ। संस्थान के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन अधिकारी संजीव प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। संस्थान के निदेशक डॉ. विमल मिश्रा एवं परीक्षा सचिव उमाशंकर वर्मा ने चयनित छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

आपको बता दें कि आईईआरटी विभिन्न ब्रांच में तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स करवाता है। यहां नए सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 11 जून को सुबह दस से एक बजे के मध्य प्रस्तावित हैं। 14 जून को मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा सुबह दस से एक बजे के मध्य प्रस्तावित है। यह परीक्षा सिर्फ कैंपस में होगी। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन व परीक्षा से संबंधित जानकारी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.iertentrance.in पर हासिल कर सकते हैं।

पहली बार 7 शहरों में प्रवेश परीक्षा
पहली बार प्रदेश के सात शहरों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इससे पहले सिर्फ प्रयागराज में ही प्रवेश परीक्षा होती थी। इस बार प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मिर्जापुर, अयोध्यया कैंट, लखनऊ और कानपुर समेत सात शहरों में विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा होगी। 

इस वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग की 13 ब्रांचों में कुल 975, दो वर्षीय मैनेजमेंट डिप्लोमा के तीन ब्रांचों में 225 और डेढ़ वर्षीय पीडीसीए (पोस्ट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लिकेशन) में 18 सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

रोजगार मेले में 172 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी
प्रयागराज में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में शनिवार को आयोजित रोजगार मेला में निजी क्षेत्र की विभिन्न कम्पनियों ने 172 अभ्यर्थियों का चयन किया। 280 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया था। जिला सेवायोजन अधिकारी चन्द्रकान्त सिंह ने युवाओं से कहा कि जिनका चयन नहीं हो पाया हो वे भविष्य के मेले में प्रतिभाग कर सकते हैं। रामभरोसे वर्मा, प्रशांत, मारूफ अहमद आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें