Hindi Newsकरियर न्यूज़IEERT : Admission in IERT Diploma Engineering will start from the second week of September

IEERT : आईईआरटी डिप्लोमा इंजीनियरिंग में सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगा दाखिला

आईईआरटी में डिप्लोमा इंजीनियरिंग में नए शैक्षिक सत्र के लिए दाखिला सितंबर के दूसरे सप्ताह शुरू होगा। इसके लिए मंगलवार को हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट सितंबर के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाने की...

Pankaj Vijay संवाददाता, प्रयागराजThu, 26 Aug 2021 12:01 PM
share Share

आईईआरटी में डिप्लोमा इंजीनियरिंग में नए शैक्षिक सत्र के लिए दाखिला सितंबर के दूसरे सप्ताह शुरू होगा। इसके लिए मंगलवार को हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट सितंबर के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाने की तैयारी है।  विदित हो कि तीन वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग के 13 ब्रांचों में 975 सीटों पर दाखिले के लिए मंगलवार को शहर के 13 केंद्रों पर ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। 4938 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी। जबकि 816 ने परीक्षा ही छोड़ दी। इस लिहाज से 86 फीसदी अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। संस्थान के निदेशक डॉ. विमल मिश्र ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का परिणाम सितंबर के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। 

उम्मीद है कि 15 सितंबर से प्रवेश शुरू कर दिया जाएगा। 10 से 12 दिन तक ऑफलाइन काउंसिलिंग के बाद दस्तावेज सत्यापन, ब्रांच आवंटन फिर फीस जमा कराकर दाखिला दे दिया जाएगा। इसी के साथ नए सत्र का आगाज हो जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें