Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़IBPS Clerk Result 2023: Provisional list of successful candidates in IBPS Clerk Recruitment released check here

IBPS Clerk Result 2023: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती में सफल अभ्यर्थियों की प्रॉविजनल लिस्ट जारी, यहां चेक करें

आईबीपीएस क्लर्क 2023 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए प्री परीक्षा अगस्त-सितंबर को और मुख्य परीक्षा 7 अक्टूबर 2023 को आयोजित की गई थी। आईबीपीएस ने अभी सफल अभ्यर्थियों की प्रॉविजन

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 08:19 AM
share Share

IBPS Clerk Exam 2023 Result : इंस्टीट्यूट ऑफ पर्सोनेल बैंकिंग सेलेक्शन (आईबीपीएस) क्लर्क भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम जारी कर दिए हैं। संस्थान ने सफल अभ्यर्थियों की प्रॉविजनल लिस्ट जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने आईबीपीएस की इस क्लर्क 2023 भर्ती परीक्षा में भाग लिया हो वे ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का रिजल्ट आईबीपीएस की वेबसाइट पर 29 दिसंबर से 28 जनवरी 2024 तक तक अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध रहेगा। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे आसान स्टेप्स में अपना रिजल्ट या प्रॉविजनल लिस्ट चेक कर सकते हैं। साथ ही डायरेक्ट लिंक पर भी क्लर्क भर्ती का रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

आईबीपीएस क्लर्क रिजल्ट 2023 की प्रॉविजनल लिस्ट यहां चेक करें:
- आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर चेक करें।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक IBPS Clerk Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।
- अब नया पेज खुलेगा जिसमें अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें और सब्मिट करें।
- सब्मिट बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे डाउनलोड कर सकते हैं।
- रिजल्ट की हार्ड कॉपी भी प्रिंट करके अपने पास रख सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क 2023 की प्रारंभिक परीक्षा 26, 27 अगस्त और 2 सितंबर 2023 को आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा 7 अक्टूबर 2023 को हुई थी। आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा 2023 के जरिए करीब 5545 पदों को भरा जाएगा।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती रिजल्ट की यह प्रॉविजनल लिस्ट मेरिट-कम-प्रिफरेंस के आधार पर तैयार की गई है। साथ ही परीक्षाओं में सरकार की ओर से समय-समय पर जारी विभिन्न गाइडलाइन्स का भी पालन किया गया है।

आईबीपीएस की नोटिस में कहा गया है कि मार्च 2024 तक यदि कोई और बैंक भी रिक्तियों के बारे में जानकारी देता है तो इसके लिए भी अभ्यर्थियों का चयन प्रॉविजनल लिस्ट से किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आईबीपीएस की वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें