Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़HTET Result 2022: before Haryana TET Result Candidates IRIS biometric verification mandatory dates

HTET : हरियाणा टीईटी रिजल्ट से पहले करानी होगी आईरीज बायोमेट्रिक वोरिफिकेशन, ये हैं तिथियां

HTET Result 2022: तीन और चार दिसंबर को कराई गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का परिणाम घोषित होने से पहले परीक्षार्थियों की आईरीज बायोमेट्रिक वोरिफिकेशन प्रक्रिया होनी अनिवार्य है।

Pankaj Vijay कार्यालय संवाददाता, फरीदाबादWed, 14 Dec 2022 06:06 PM
share Share

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से तीन और चार दिसंबर को कराई गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का परिणाम घोषित होने से पहले परीक्षार्थियों की आईरीज बायोमेट्रिक वोरिफिकेशन प्रक्रिया होनी अनिवार्य है। परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए 16 व 17 दिसंबर को सुबह नौ से शाम पांच बजे तक राज्य के सभी 22 जिलों में यह प्रक्रिया पूरी कराने के लिए केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त अन्य राज्यों से संबधित परीक्षार्थी अपने नजदीकी जिलों में जाकर ये प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि विशेष परिस्थितियों में परीक्षार्थी 22 जिलों में स्थापित केन्द्रों में से किसी भी केन्द्र पर जाकर यह प्रक्रिया पूरी कर सकता है। परीक्षार्थी अपना मूल पहचान पत्र और मूल प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएं। उन्होंने बताया कि जिलों में जहां वेरीफिकेशन होनी है उनके स्कूलों की सूची व जिन परीक्षार्थियों की वेरिफिकेशन होनी है उनकी सूची बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।उन्होंने बताया कि केवल सूची में दिए गए रोल नंबर वाले परीक्षार्थियों को ही ये प्रक्रिया पूरी करनी है। 

इन परीक्षार्थियों को इनके पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर भी इसे लेकर संदेश भेजे गए हैं। बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध सूची में से जो परीक्षार्थी ये प्रक्रिया पूरी नहीं करते है, उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें