Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़HSSC Haryana CET Admit Card 2022 Download: Haryana CET Admit Card Released website direct link

HSSC Haryana CET Admit Card 2022 Download: हरियाणा सीईटी एडमिट कार्ड जारी, यह रहा Direct Link

Haryana CET Admit Card 2022 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।  परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड HSSC की वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 3 Nov 2022 06:50 AM
share Share

Haryana CET Admit Card 2022 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।  परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले  मंगलवार को परीक्षार्थियों की एग्जाम सिटी की डिटेल्स जारी कर दी गई थी । राज्य सरकार में ग्रुप-सी के करीब 28000 पदों पर भर्ती के लिए सीईटी परीक्षा का  आयोजन 5 व 6 नवंबर को होगा। दो-दो शिफ्ट में पेपर होगा। परीक्षा सुबह 10:30 से 12 बजे व दोपहर बाद 3:30 से 5:00 बजे तक होगी। इस भर्ती परीक्षा के लिए राज्य के करीब 11.35 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। सीईटी परीक्षा के लिए चंडीगढ़ समेत प्रदेश के 17 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

फ्री बस सेवा
हरियाणा राज्य परिवहन द्वारा पांच और छह नवंबर को होने वाली सीईटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने और वापसी के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही महिला परीक्षार्थियों के साथ एक परिवारिक सदस्य को भी परीक्षा केन्द्र तक लाने और वापसी के लिए भी मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान की जाएगी। सहायक अपने परिवार पहचान पत्र को दिखाकर ही इस सुविधा का लाभ ले पाएगा।

एचएसएससी ने आंसर-सीट में इस बार विकल्पों के लिए पांच गोले होने के बारे में स्पष्ट करते हुए बताया है कि अगर किसी उम्मीदवार ने कोई भी गोला नहीं भरा तो उसके सभी खाली गोलों के हिसाब से प्रत्येक प्रश्न के 0.95 अंक काट लिए जाएंगे। परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वे प्रथम चार विकल्पों में से कोई न कोई हल अवश्य करे और यदि कोई उम्मीदवार प्रथम चार  विकल्पों में से किसी को भी अपना उत्तर नहीं बनाता है तो वह पांचवां विकल्प अवश्य भरे। इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है। 

सुरक्षा पुख्ता
परीक्षा को नकल रहित करने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था कर ली है। दूसरों को जगह परीक्षा देने वाले फर्जी उम्मीदवार आयोग के राडार पर होंगे, उनको किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा। चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि सीईटी की परीक्षा में उम्मीदवारों की पहचान आधार कार्ड आधारित आंखों की पुतली से की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें