Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Haryana s Bhagat Phool Singh Mahila Vishwavidyalaya sarkari naukri for TGT PGT Clerk posts

हरियाणा के उम्मीदवारों को मिलेगी सरकारी नौकरी, इस विश्वविद्यालय में निकली भर्ती, 1.5 लाख रुपये से ज्यादा तक हो सकती है सैलरी

हरियाणा के उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी हासिल करना का अच्छा मौका मिल रहा है। उन्हें 21.04.2024 से पहले भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करना होगा।

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 March 2024 01:40 PM
share Share

Sarkari Naukri 2024: अगर आप टीचिंग फील्ड और नॉन- टीचिंग फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, सोनीपत, हरियाणा विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सरकारी नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए 106 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 21 अप्रैल तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की वेबसाइट bpsmv.ac.in है। आवेदन फॉर्म भरने पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें पदों के बारे में

इस भर्ती के माध्यम से टीजीटी, पीजीटी, क्लर्क और कंप्यूटर असिस्टेंट,वर्कशॉप सुपरिटेंडेंट, जूनियर इंजीनियर, स्टाफ नर्स, अकाउंट्स क्लर्क समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें, भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 15 मार्च को जारी हुआ था और फॉर्म भरने की शुरुआत 22 मार्च से  शुरू हो गई थी।  फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 अप्रैल 2024 है।

शैक्षणिक योग्यता

हर पद पर शैक्षणिक योग्यता अलग - अलग निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं, उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

आवेदन फीस

उम्मीदवारों को बता दें, फॉर्म भरने के लिए आवेदन फीस का भुगतान भी करना होगा। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये आवेदन फीस और अनारक्षित महिला उम्मीदवारों के लिए 1,000 रुपये है और एससी/एसटी/बीसी-ए/बीसी-बी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है। बता दें, एक बार जमा की गई आवेदन फीस किसी भी परिस्थिति में रिफंड नहीं की जाएगी।

उम्र सीमा

कॉलेज में भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 से 37 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आपको बता दें, भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, जिसे भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है, हरियाणा सरकार द्वारा स्थापित उत्तर भारत का पहला महिला एकमात्र राज्य विश्वविद्यालय है।

जानें- सैलरी के बारे में

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में भर्ती अभियान में, विभिन्न पदों के लिए सैलरी स्ट्रक्चर अलग- अलग है।

सिक्योरिटी गार्ड लेवल-डीएल पद के लिए सैलरी 16,900 रुपये से 53,500 रुपये प्रति माह है।

क्लर्क पद के लिए सैलरी 19,900 रुपये से 63,200 रुपये प्रति माह है।

टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) महिला पद के लिए सैलरी 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये प्रति माह है।

पीजीटी (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर) महिला पद के लिए सैलरी 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये प्रति माह है।

ऐसे होगा सिलेक्शन

लिखित परीक्षा और इंटरव्यू
स्किल टेस्ट (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो)
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
मेडिकल एग्जामिनेशन

कैसे करना है आवेदन

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsmv.ac.in पर जाएं और अपनी आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह अपनी फर्जी वेबसाइट्स और नौकरी से सावधान रहें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें