Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Haryana government school girl got form microsoft with 31 lakh annual package in IIT Bombay placement

हरियाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा को मिली माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी, 31 लाख रुपये है सालाना पैकेज

हरियाणा की सरकारी स्कूल की छात्रा काजल ने कभी माइक्रोसॉफ्ट में पद हासिल करने की कल्पना भी नहीं की होगी, वह भी 31 लाख रुपये के साथ। आइए जानते हैं, उनके बारे में। कैसे हासिल की है सफलता।

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 Dec 2023 09:50 AM
share Share

हरियाणा की सरकारी स्कूल की छात्रा काजल के परिवार इन दिनों काफी खुश है, क्योंकि उनकी बेटी ने वो कर दिखाया, जो आज तक उनके परिवार में किसी ने नहीं किया। बता दें, आईआईटी बॉम्बे में प्लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें उनका सिलेक्शन माइक्रोसॉफ्ट में हुआ है, वो भी 31 लाख रुपये के शानदार सालाना पैकेज के साथ। आइए जानते हैं काजल के बारे में।

फतेहाबाद के टोहाना क्षेत्र के इंदाछोई गांव से ताल्लुक रखने वाली काजल, के पिता एक जमींदार हैं। उनके पिता हमेशा से चाहते थे कि उनकी बेटी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े।

ऐसे हुई थी काजल की पढ़ाई

बता दें, जब हरियाणा सरकार और शिक्षा विभाग ने 2018 में सुपर 100 मुहिम शुरू की थी, उस मुहिम के तहत काजल का भी नामांकन हुआ था। जिन छात्रों को नामांकन हुआ था। जिसके बाद 2018-20 बैच में काजल ने सरकारी स्कूल से पढ़ाई की थी और फिर सुपर 100 के माध्यम से 11वीं और 12वी में एडमिशन लिया। पढ़ाई के साथ हीज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (IIT JEE) की तैयारी भी शुरू कर दी थी। जिसके बाद उन्हें JEE क्लियर कर IIT बॉम्बे में कंप्यूटर साइंस कोर्स में एडमिशन लिया था।

बता दें, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 20 मिनट की फोन पर बातचीत के दौरान काजल को बधाई भी दी और विशेष रूप से काजल ने उन युवा लड़कियों को प्रेरित किया है, जो भविष्य में आगे बढ़ना चाहती है।

काजल शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थी। अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने IIT बॉम्बे में एडमिशन लिया और एक खास पहचान बनाई। अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी हासिल कर ली है और दिखा दिया है कि सरकारी स्कूल से पढ़ने वाले छात्र किसी से कम नहीं होते हैं। शिक्षा चाहे सरकारी स्कूल से मिल रही है या प्राइवेट स्कूल से। जरूरी ये है कि जहां छात्र पढ़ रहे हैं, वहां शिक्षा का स्तर कैसा है और वहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा है या नहीं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें