Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Haryana CET check important exam day guidelines recruitment of Group-C posts

Haryana CET 2022: इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा परीक्षा में बैठने का मौका, पढ़ें महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

Haryana CET exam 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) राज्य के 22 जिलों में 5 और 6 नवंबर को हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) आयोजित करेगी। CET के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 4 Nov 2022 04:51 PM
share Share

Haryana CET exam 2022:  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) राज्य के 22 जिलों में 5 और 6 नवंबर को हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) आयोजित करेगी। CET के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर उपलब्ध हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा किकॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए 10.78 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित होने के पात्र हैं।

CET परीक्षा के लिए कुल 11,36,894 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से 10,78,864 लाख उम्मीदवार आवेदन की जांच के बाद परीक्षा में शामिल होंगे। ग्रुप-C के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Haryana CET 2022: परीक्षा के दिन दिशानिर्देश

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को CET 2022 के लिए उपस्थित होने के दौरान उल्लिखित दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

- परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी- सुबह की परीक्षा सुबह 10 बजे से 11.45 बजे तक। इस शिफ्ट का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8.30 बजे होगा। शाम की शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से शाम 4.45 बजे तक है। इस शिफ्ट में बैठने वाले उम्मीदवारों को दोपहर 1.30 बजे उपस्थित होना है।

- उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट एक आईडी प्रूफ के साथ परीक्षा हॉल में ले जाना होगा। उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाक या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। उन्हें आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

- उम्मीदवारों को केवल एडमिट कार्ड में उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। किसी भी स्थिति में अभ्यर्थी को किसी अन्य केंद्र से परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

-  जिला स्तर पर परीक्षार्थियों के लिए अनुमंडल बस स्टैंड या जिला स्तरीय बस स्टैंड से परीक्षा केंद्रों तक पिक एंड ड्रॉप की व्यवस्था की जाएगी, जिसकी निगरानी जिले के एडिशनल डिप्टी कमीश्रर के तहत गठित कमेटी द्वारा की जाएगी।

- उम्मीदवारों को परिवहन सुविधा के साथ-साथ परीक्षा केंद्र में सभी कोविड संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को ट्रांसपेरेंट बोतलों में हैंड सैनिटाइजर ले जाने की अनुमति होगी।

- परीक्षा हॉल में स्मार्ट फोन, मोबाइल फोन, डिजिटल घड़ियों सहित इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी कोई भी वस्तु परीक्षा हॉल में न ले जाएं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें