Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Haryana CET Answer Key 2022: HSSC Haryana Common Eligibility Test completed answer key will be released soon

Haryana CET Answer Key 2022 : एचएसएससी हरियाणा सामान्य याेग्यता परीक्षा पूरी, जल्द जारी होगी आंसर की

Haryana CET Answer Key 2022 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी की जाएगी। परीक्षार्थी अपनी 'आंसर की' एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। ह

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 7 Nov 2022 03:01 AM
share Share

Haryana CET Answer Key 2022 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी परीक्षा की आंसर की जल्द जारी की जाएगी। परीक्षार्थी अपनी 'आंसर की' एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। हरियाणा सीईटी के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी के करीब 28000 पदों पर भर्ती की जानी है। ग्रुप सी के 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) का आयोजन रविवार को पूरा हो गया।

हरियाणा सीईटी 2022 का आयोजन 5 व 6 नवंबर को दो-दो पालियों में किया गया है। हरियाणा सीईटी परीक्षा के लिए राज्यभर के करीब 11.35 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। एचएसएससी ने सीईटी परीक्षा के लिए चंडीगढ़ समेत प्रदेश के 17 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

वेबसाइट का लिंक -https://www.hssc.gov.in/

निगेटिव मार्किंग नहीं होगी-
एचएसएससी ने आंसर-सीट में इस बार विकल्पों के लिए पांच गोले होने के बारे में स्पष्ट करते हुए बताया है कि अगर किसी उम्मीदवार ने कोई भी गोला नहीं भरा तो उसके सभी खाली गोलों के हिसाब से प्रत्येक प्रश्न के 0.95 अंक काट लिए जाएंगे। परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वे प्रथम चार विकल्पों में से कोई न कोई हल अवश्य करे और यदि कोई उम्मीदवार प्रथम चार विकल्पों में से किसी को भी अपना उत्तर नहीं बनाता है तो वह पांचवां विकल्प अवश्य भरे। इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें