Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Haryana CET 2022 All government private schools in 22 districts will be closed tomorrow due to examination

Haryana CET 2022: परीक्षा के कारण कल 22 जिलों के सभी सरकारी- प्राइवेट स्कूलों की रहेगी छुट्टी

Haryana CET exam 2022: हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) परीक्षा 2022 कल, 5 नवंबर, 2022 से शुरू होने वाली है। हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि राज्य के सभी सरकारी और साथ ही प्राइवेट स्कूल कल बंद रहे

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 4 Nov 2022 04:36 PM
share Share

Haryana CET exam 2022: हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) परीक्षा 2022 कल, 5 नवंबर, 2022 से शुरू होने वाली है। हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि राज्य के सभी सरकारी और साथ ही प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा देने के लिए अपना पंजीकरण कराया था। परीक्षा राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। सभी 22 शहरों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

"हरियाणा सरकार परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए मुफ्त बस की सवारी प्रदान करेगी"

हरियाणा सरकार ने यह भी घोषणा की है कि परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए मुफ्त परिवहन प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि सभी CET 2022 उम्मीदवारों के लिए लगभग 13 हजार बसें मुफ्त उपलब्ध कराई जाएंगी। उम्मीदवार अपने हरियाणा CET 2022 परीक्षा केंद्रों के लिए 4 नवंबर तक अपने बस टिकट बुक कर सकते हैं। बसें निकटतम उप-मंडल बस स्टैंड या निकटतम जिला स्तरीय बस स्टैंड से उपलब्ध कराई जाएंगी। ड्रॉप ऑफ के लिए, उम्मीदवारों को उनके संबंधित परीक्षा केंद्रों के निकटतम बस स्टैंड पर छोड़ा जाएगा।

परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले जाना अनिवार्य है। यदि वे ऐसा नहीं करते , तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जा सकते हैं।

बता दें, ज्य सरकार में ग्रुप-सी के करीब 28000 पदों पर भर्ती के लिए सीईटी परीक्षा का  आयोजन 5 व 6 नवंबर को होगा। दो-दो शिफ्ट में पेपर होगा। परीक्षा सुबह 10:30 से 12 बजे व दोपहर बाद 3:30 से 5:00 बजे तक होगी। इस भर्ती परीक्षा के लिए राज्य के करीब 11.35 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। सीईटी परीक्षा के लिए चंडीगढ़ समेत प्रदेश के 17 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें