Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Government jobs posts of clerk for women in Bank Of Maharashtra Last date July 8

महिलाओं के लिए इस बैंक में निकली सरकारी नौकरी, 8 जुलाई है फॉर्म भरने का आखिरी दिन

अगर आप महिला हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रही हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है। दरअसल बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने क्लर्क यानी लिपिक के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्ती महिलाओं के लिए न

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 24 June 2024 09:35 AM
share Share

अगर आप लंबे समय से बैंक में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है।  बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कई क्लर्क यानी लिपिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।  जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख  8 जुलाई निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे फॉर्म भरने से पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक महिलाओं के लिए क्लर्क यानी कस्टमर सर्विस एसोसिएट के 12 पदों पर भर्ती की जा रही है।  इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर पदों के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती की प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी गई और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 8 जुलाई निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की ली है। वे इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य हैं।

सैलरी

क्लर्क के पदों पर चयन होने के लिए उम्मीदवारों को 24,050 रुपये से 64,440 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी। चयन हुए उम्मीदवारों को सैलरी के साथ डीए (महंगाई भत्ता), एचआरए (हाउस रेंट अलाउंस), सीसीए (सिटी कॉम्पेंसेटरी अलाउंस), और मेडिकल सहित अन्य भत्तों के हकदार होंगे।

जानें- आवेदन फीस

जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए- 590 रुपये

एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों लिए- 118 रुपये

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन प्रोफिशिएंसी टेस्ट और फील्ड ट्रायल के आधार पर किया जाएगा। ये टेस्ट 100 अंक के लिए होंगे, जिसमें प्रत्येक लिए 50 अंक निर्धारित हैं।

कैसे करना है आवेदन

जो उम्मीदवार क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in  पर फॉर्म भर सकते हैं। फिर उन फॉर्म को डाउनलोड कर, नीचे  दिए गए पते पर पोस्ट करना होगा।

पता:- जनरल मैनेजर, एचआरएम, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचआरएम डिपार्टमेंट, लोकमंगल,  1501, शिवाजीनगर, पुणे 41100। याद रखें, जमा करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें