Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़government job in UPSSSC SBI Indian Bank afms medical officer know how to apply

सरकारी नौकरी के लिए UPSSSC, SBI, इंडियन बैंक समेत कई संस्थानों में निकली भर्ती

sarkari naukri: अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ संस्थानों की लिस्ट लेकर आएं हैं, जहां आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आइए जानते हैं, कैसे करना है आवेदन और क्या है

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 14 July 2024 01:29 PM
share Share

Sarkari naukri: भारत में, सरकारी नौकरी अधिकांश युवाओं का लक्ष्य है और इसकी बहुत मांग है। यदि आप सरकार के लिए काम करना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए उन संस्थानों की जानकारी लेकर आए हैं, जहां विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी निकलाी है।  आइए इन पदों पर कैसे आवेदन करना है, जानते हैं।

इंडियन बैंक ने अपरेंटिस पद के लिए निकाली भर्ती

इंडियन बैंक ने अपरेंटिस पद के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 जुलाई तक आवेदन करने के लिए इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Indianbank.in पर जा सकते हैं। इस बार भर्ती अभियान के माध्यम से अपरेंटिस के 1,500 पदों को भरा जाना है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस (AFMS) ने निकाली मेडिकल अधिकारी के पदों पर भर्ती

आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस (AFMS) ने मेडिकल अधिकारी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं । उम्मीदवार एएफएमएस की आधिकारिक वेबसाइट afmcdg1d.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 4 अगस्त है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 450 रिक्तियां भरी जाएंगी। इसमें पुरुषों के लिए 338 और महिलाओं के लिए 112 पदों पर नियुक्ति होनी है। आवेदन फीस 200 रुपये है। जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड से एमबीबीएस की परीक्षा पास की है वे आवेदन कर सकते हैं। एमबीबीएस डिग्री वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है, जबकि स्नातकोत्तर आवेदकों के लिए यह सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

भारतीय स्टेट बैंक में निकली भर्ती

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष (आईएस ऑडिटर), सहायक उपाध्यक्ष (आईएस ऑडिटर), मैनेजर (आईएस ऑडिटर) और  डिप्टी मैनेजर (आईएस ऑडिटर) के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार 24 जुलाई या उससे पहले एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।  

कर्नाटक बैंक में 14 इंजीनियर पदों के लिए भर्ती

कर्नाटक बैंक ने डेटा इंजीनियरों और क्लाउड सिक्योरिटी इंजीनियरों के  पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए, उम्मीदवारों को पूरा आवेदन फॉर्म और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स  recruitment@ktkbank.com पर भेजने होंगे। चयनित उम्मीदवारों को बेंगलुरु में तैनात किया जाएगा।

UPSSSC ने 255 BCG टेक्नीशियन के पदों पर निकाली भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)  ने बीसीजी टेक्नीशियन पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार इस पद के लिए यूपीएसएसएससी की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 7 अगस्त है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, 255 बीसीजी टेक्नीशियन पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें