Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Fee reimbursement of educational institutions will not stop: State Backward Classes Minister Narendra Kashyap

शिक्षण संस्थानों की फीस प्रतिपूर्ति नहीं रुकेगीः राज्य पिछड़ा वर्ग मंत्री नरेंद्र कश्यप

राज्य पिछड़ा वर्ग व दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री व भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने आश्वस्त किया कि किसी भी शिक्षण संस्थान की फीस प्रतिपूर्ति नहीं रुकेगी। ऑनलाइन या अन्य त

मुख्य संवाददाता वाराणसीSat, 11 March 2023 05:24 PM
share Share

राज्य पिछड़ा वर्ग व दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री व भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने आश्वस्त किया कि किसी भी शिक्षण संस्थान की फीस प्रतिपूर्ति नहीं रुकेगी। ऑनलाइन या अन्य तकनीकी दिक्कतें होगी तो उन्हें दूर कर छात्रों को उनका हक दिया जाएगा। उन्होंने ये बातें शनिवार को सर्किट हाउस सभागार में कहीं।

प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का मूल सिद्धांत सबका साथ सबका विकास है। इसी क्रम में योगी सरकार ने अमृतकाल 2023-24 में 6.90 लाख करोड़ का भारी भरकम बजट पेश किया। पिछड़ा वर्ग के लिए कन्या सुमंगला के लिए एक हजार करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है। इसके अलावा गरीब बेटियों के सामूहिक विवाह के लिए 600 करोड़ रुपये, अन्य पिछड़ा वर्ग के निर्धन व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी अनुदान योजना के लिए 150 करोड़ की व्यवस्था की गई है। छात्रवृत्ति के लिए लगभग 435 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। सरकार ने इस वर्ग के सर्वांगीण विकास को लेकर मनोबल बढ़ाया है।

तकनीकी ग्रेड से जुड़े हजारों छात्रों के ऑनलाइन फॉर्म कई कालेजों से संबद्ध एजेंसियों की ओर से समय से फारवर्ड नहीं करने व कॉलेजों की ओर से रिजल्ट जारी न करने के सवाल पर कहा कि नियमों के तहत कॉलेज के अनुरोध पर मौका दिया जाता है। इस दौरान अगर फार्म अपडेट नहीं हुए तो यह संबंधित एजेंसी व कॉलेज का दोष है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें