Hindi Newsकरियर न्यूज़Examination for recruitment of teachers this month for recruitment in IERT 81 percent posts of teachers are vacant

IERT Exam 2022: आईईआरटी में भर्ती के लिए इसी माह शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा, शिक्षकों के 81 फीसदी पद हैं रिक्त

संस्थान में शिक्षकों के 176 पद स्वीकृत हैं। जिसमें 144 पद रिक्त हैं। यानी वर्तमान में 32 नियमित शिक्षक कार्यरत हैं। गेस्ट फैकेल्टी के सहारे कक्षाएं संचालित की जा रही हैं।

Saumya Tiwari संवाददाता, प्रयागराजMon, 5 Dec 2022 12:22 AM
share Share

आईईआरटी में वर्षों से भर्ती न होने से शिक्षकों के 81 फीसदी पद रिक्त हैं। उम्मीद है कि नए साल में संस्थान को 28 नए शिक्षक मिल जाएंगे। संस्थान इसी माह शिक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में है। उत्तीर्ण छात्रों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया जाएगा।

संस्थान में शिक्षकों के 176 पद स्वीकृत हैं। जिसमें 144 पद रिक्त हैं। यानी वर्तमान में 32 नियमित शिक्षक कार्यरत हैं। गेस्ट फैकेल्टी के सहारे कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। सिविल ब्रांच में एक भी नियमित शिक्षक नहीं हैं। 15 ब्रांचों में 28 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पांच जनवरी से तीन फरवरी तक लिए गए थे। संस्थान के 15 विभागों शिक्षकों की नई नियुक्ति होगी। प्लास्टिक में दो, रेफ्रिजरेशन में एक, आटो में दो, कम्प्यूटर में एक, सीटी में दो, प्रोडेक्शन में दो, ट्यूबेल में दो, पीएचई में दो, सिविल में चार, आईसी में दो, इलेक्ट्रिकल में दो, मैकेनिकल में दो, मैटेरियल में दो, मार्केटिंग में एक, प्रैक्टिस में एक पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

शिक्षक भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा, फिर इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। इसी के आधार पर शिक्षक होगी। उम्मीद है कि शिक्षक भर्ती के लिए इसी माह में लिखित परीक्षा करा ली जाएगी। इसके लिए तैयारी चल रही है। डॉ. विमल मिश्र, निदेशक, आईईआरटी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें