Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़DU UG Admission 2024 dates: CSAS phase 2 schedule out seat allotment list on 16 August admission on cuet score

DU का CSAS फेज-2 शेड्यूल जारी, CUET स्कोर से 16 अगस्त से होंगे स्नातक दाखिले, देखें अहम तिथियां

दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम के दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही शेड्यूल भी जारी किया। 16 अगस्त को पहले चरण के दाखिले की काउंसलिंग शुरू होगी।

प्रमुख संवाददाता नई दिल्लीFri, 2 Aug 2024 02:01 AM
share Share

सीयूईटी यूजी के परिणामों की घोषणा के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के दूसरे चरण की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी है। साथ ही शेड्यूल भी जारी किया। 16 अगस्त को पहले चरण के दाखिले की काउंसलिंग शुरू होगी। डीयू के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने पहले चरण को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, उन्हें पात्रता मानदंडों को पूरा करने के बाद पसंदीदा कोर्स और कॉलेज संयोजन चुनने के लिए अपने डैशबोर्ड ( ugadmission.uod.ac.in) पर लॉग इन करना होगा। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक सीएसएएस पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, वे भी पंजीकरण करा सकेंगे।

विश्वविद्यालय ने दोनों चरणों को सात अगस्त शाम 0459 बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया है। पहले राउंड के दाखिले 16 अगस्त से शुरू होंगे और दूसरे राउंड की फीस का भुगतान 30 अगस्त तक होगा। विश्वविद्यालय ने कहा कि यदि सीट खाली होती है तो अतिरिक्त राउंड की घोषणा की जाएगी।

पहला चरण
- चार अगस्त तक सुधार विंडो खुली रहेगी
- एक से सात अगस्त तक अभ्यर्थी अपने कॉलेज और कोर्स की प्राथमिकताएं भरेंगे
- नौ अगस्त शाम पांच बजे तक चयनित विषय और कॉलेज ऑटो लॉक हो जाएगा
- 11 अगस्त शाम पांच बजे तक डीयू एक अनुमानित रैंक वेबसाइट पर दर्शाएगा
- पहले कॉमन सीट एलोकेशन के तहत दाखिला सूची 16 अगस्त से जारी की जाएगी
- सीट स्वीकार करने, सत्यापन 16 से 20 अगस्त के बीच होगा

दूसरा चरण
- 25 अगस्त शाम शाम बजे से 27 अगस्त शाम शाम बजे तक दाखिले होंगे
- 25 अगस्त से 29 तक कॉलेज प्रमाणपत्रों का सत्यापन करेंगे
- 30 अगस्त तक अभ्यर्थी फीस जमा कर सकते हैं

छात्रों की सुविधा के लिए वेबिनार का आयोजन
डीयू की दाखिला शाखा ने छात्रों की सहायता के लिए हेल्पडेस्क, चैट-बॉट और ईमेल सुविधा दी है। डीयू ने विभिन्न कॉलेजों में भी हेल्पडेस्क स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त शुक्रवार को दोपहर 1200 बजे एक वेबिनार आयोजित किया जाएगा। इसमें दाखिला प्रक्रिया, कक्षा और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें