Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE result 2020 After CBSE 12th this marksheet is going viral IAS officer got only 24 marks in chemistry

सीबीएसई के 12वीं रिजल्ट के बाद ये मार्कशीट हो रही है वायरल, आईएएस अधिकारी को केमिस्ट्री में सिर्फ 24 अंक मिले थे

CBSE result 2020: देशभर में सीबीएसई के 12वीं के परिणाम घोषित होने के साथ ही अंकों को लेकर काफी शोर शराबा है, लेकिन अकसर यह कहा जाता है कि जिंदगी में अंक ही सब कुछ नहीं हैं। इस बीच एक आईएएस अधिकारी का...

Anuradha Pandey हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 15 July 2020 02:11 AM
share Share

CBSE result 2020: देशभर में सीबीएसई के 12वीं के परिणाम घोषित होने के साथ ही अंकों को लेकर काफी शोर शराबा है, लेकिन अकसर यह कहा जाता है कि जिंदगी में अंक ही सब कुछ नहीं हैं। इस बीच एक आईएएस अधिकारी का अंक प़़त्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
    दरअसल, नितिन सांगवान नाम के एक आईएस अधिकारी ने साल 2002 का 12वीं का अंक पत्र ट्वीटर पर शेयर किया है और लिखा कि मेरी 12वीं की परीक्षा में मुझे रसायन विज्ञान (केमिस्ट्री) में 24 अंक मिले थे, पासिंग नंबर से सिर्फ एक अधिक। लेकिन उसने यह तय नहीं किया कि मैं अपने जीवन से क्या चाहता था। अंकों के बोझ में बच्चों को मत दबाओ, जिंदगी बोर्ड के परिणामों की तुलना में बहुत बड़ी है। परिणामों को आत्मनिरीक्षण के तौर पर देखें आलोचना के लिए नहीं। सांगवान का यह ट्वीट वायरल हो गया, जिसे 35 हजार से अधिक लाइक और नौ हजार से ज्यादा रिट्वीट मिले हैं। लोग इस पोस्ट की जमकर तारीफ कर रहे हैं और इसे महत्वपूर्ण बता रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें