Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE Exam Date 2021: Social media users are satirizing about the announcement of CBSE exam date on the new year

CBSE Exam Date 2021 : नए साल में सीबीएसई परीक्षा तिथि की घोषणा पर सोशल मीडिया यूजर्स यूं ले रहे मजे

सीबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कल कर दी जाएगी। इसे लेकर ट्विटर पर यूजर्स के बीच चर्चा तेज हो चुकी है। कोई जल्द ही डेटशीट जारी करने का सुझाव देता दिख रहा है। वहीं कोई...

Pankaj Vijay हिन्दुस्तान टीम, फरीदाबादWed, 30 Dec 2020 11:34 AM
share Share

सीबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कल कर दी जाएगी। इसे लेकर ट्विटर पर यूजर्स के बीच चर्चा तेज हो चुकी है। कोई जल्द ही डेटशीट जारी करने का सुझाव देता दिख रहा है। वहीं कोई परीक्षाओं फिलहाल परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग पर लगा है। इसे लेकर छात्र शिक्षा मंत्री को सुझाव देने में लगे हैं। गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर के जरिए जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा करने का एलान किया है। इसके बाद से ट्वीटर पर बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्र पोस्ट करने में जुटे हैं। साथ ही परीक्षाओं को लेकर सुझाव देते दिख रहे हैं।

31 दिसंबर को ऐलान
शिक्षा मंत्री ने दो दिन पहले ट्वीट के जरिए जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि छात्रों और अभिभावकों के लिए बड़ी घोषणा- मैं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए तिथियों की घोषणा करूंगा। जुड़े रहें। साथ ही फोटो साझा करते हुए स्पष्ट किया है कि बोर्ड परीक्षा की तिथि की घोषणा 31 दिसंबर को शाम छह बजे की जाएगी। मंत्री के इस ट्वीट पर हजारों छात्र कमेंट्स कर चुके हैं। वहीं हजारों की तादाद में यूजर्स इस ट्वीट को साझा और लाइक भी कर चुके हैं। वहीं छात्र मंत्री से सवाल जवाब करने में लगे हैं।

नए साल में परीक्षा की घोषणा पर कर रहे व्यंग्य
डॉ. आजीत लिखते हैं कि परीक्षाओं की तिथि की घोषणा 31 दिसंबर के बजाय जनवरी में घोषित करें जिससे कि बच्चे पहले ही परेशान हैं और बोर्ड डेटशीट से उनका नए साल का जश्न खराब ना हो। सुधांशु ने लिखा कि डेटशीट सरकार की तरफ से नए साल का तोहफा होगी। सनशाइन ट्वीटर हैंडल से लिखा गया कि सर डेटशीट की घोषणा छात्रों के हित को ध्यान में रखकर कीजिएगा ताकि उनके इस साल की शुरुआत भी खराब ना हो। सृष्टि ने लिखा कि सर जेईई और नीट को लेकर भी फैसला जल्द लें और सस्पेंस ना रखकर सीधे तारीखों का एलान करें। शुभम ने कहा कि पुराने साल के बाद लगता है नए साल में भी शरुआत में भी छात्रों को बुरी खबर मिलने वाली है।

— RAHUL JAIN (@rahuljaiinn) December 26, 2020

 

— princeakshunverma07 (@AkshunVerma1) December 27, 2020

 

— TheRightBoy (@RightBoy16) December 27, 2020

 

— Vikas Panwar (@VikasPa13092605) December 26, 2020

 

— Dr. Ajit Varwandkar (@Varwandkar) December 26, 2020

 

— Priyanshu Srivastava (@Priyans68345217) December 5, 2020

 

परीक्षा स्थगित करने का सुझाव
आरव ने लिखा कि प्लीज सर परीक्षाएं मई में आयोजित कराना। आंकुर ने लिखा कि बोर्ड परीक्षाएं जून में होनी चाहिए। हर्ष यादव ने लिखा कि सर महामारी के बीच हमें पढ़ने के लिए बिल्कुल भी समय नहीं मिला है और ज्यादातर छात्र तनाव में रहे हैं। बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए। आदित्य ने लिखा कि सर हमारी रिविजन ही नहीं हो पाई है प्लीज बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दीजिए। किम ने लिखा कि सर या बोर्ड परीक्षाओं को मई-जून तक स्थगित कर दीजिए या फिर इस बार बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दीजिए। ऑनलाइन कक्षाओं से पढ़ाई नहीं हो पाई है हमारी स्थिति समझने की कोशिश करें।

बोर्ड परीक्षा का पैटर्न बदलने की मांग
मयंक प्रकाश ने लिखा कि सर कक्षा दसवीं के लिए इस बार सीबीएसई को प्रतिशत का नियम बदलकर सिर्फ पास और फेल से रिजल्ट देना चाहिए। इससे छात्रों को काफी राहत मिलेगी। बेसाबी ने लिखा कि जब सरकार कोरोना काल में पढ़ाई ऑनलाइन करा सकती है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही आय़ोजित होनी चाहिए। सीबीएसई को इस बारे में सोचना चाहिए। मोहित ने लिखा कि जब ऑनलाइन पढ़ा सकते हैं तो परीक्षा क्यों नहीं ले सकते। आदित्य ने लिखा कि सभी छात्रों को परीक्षा ऑनलाइन कराने या रद्द कराने के लिए ट्वीट करना चाहिए। प्रिया ने लिखा कि सर पिछले साल के बुरे दौर से उबर भी नहीं पाएं है। परीक्षा प्लीज स्थगित करना फिर डेटशीट जारी करना।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें