Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE Board Exams Result Date: 12th result on July 31 and optional exam in aug -September CBSE told to Supreme Court

CBSE Bord Exams Result Date : 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई तक और वैकल्पिक परीक्षा सितंबर में, सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

CBSE Bord Exams Result Date : सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम 31 जुलाई तक जारी किए जाएंगे और वैकल्पिक परीक्षा 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर करते हुए...

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 21 June 2021 09:42 AM
share Share

CBSE Bord Exams Result Date : सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम 31 जुलाई तक जारी किए जाएंगे और वैकल्पिक परीक्षा 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर करते हुए सीबीएसई ने अदालत को यह जानकारी दी। इससे अपने रिजल्ट को लेकर दुविधा में पड़े छात्रों की अनिश्चितता काफी हद तक अब दूर हो जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीएसई ने सोमवार को अदालत को बताया कि रिजल्ट फॉर्मूला निर्धारित करने के लिए बनी समिति के सुझावों के अनुसार, 17 जून को जो मार्किंग पॉलिसी घोषित की गई  थी उसी की अनुसार 12वीं छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

जो छात्र सीबीएसई की आंतिरिक मूल्यांकन पॉलिसी से जारी किए गए अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं के उनके लिए परीक्षा में भाग लेने के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुविधा शुरू करेगा। रिजल्ट जारी होने से पहले ही परीक्षा देने के इच्छुक छात्र अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

सीबीएसई ने यह भी अदालत को बताया कि परीक्षाएं केवल मुख्य विषयों की ही आयोजित कराई जाएंगी। कारोना महामारी के हालात सामान होने पर परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें