Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE 12th Exam 2021 : CBSE is in process of structuring the criteria for Class 12 evaluation

CBSE 12th Exam 2021 :12 वीं रिजल्ट पर बोले सीबीएसई सचिव, घबराएं नहीं, जल्द लिया जाएगा फैसला

कल केंद्र की मीटिंग के बाद सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना महामारी की वजह से परीक्षाओं को रद्द करने का लगातार दबाव बन रहा था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया...

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 2 June 2021 12:11 PM
share Share

कल केंद्र की मीटिंग के बाद सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना महामारी की वजह से परीक्षाओं को रद्द करने का लगातार दबाव बन रहा था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों और अभिभावक इस बात को लेकर काफी परेशान हैं कि रिजल्ट कैसे तैयार किया जाएगा। गौरतलब है कि कक्षा 10वीं का रिजल्ट टैबुलेशन ऑफ मार्क्स और स्कूलों द्वारा आयोजित किए जाने वाले इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर तैयार किया जा रहा है। 

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी का कहना है कि हम कक्षा 12वीं के रिजल्ट को तैयार करने की प्रक्रिया में हैं। जैसे ही ये प्रक्रिया पूरी हो जाएगी हम इस बात की जानकारी दे देंगे। इसके साथ ही सचिव अनुराग त्रिपाठी ने माता-पिता, शिक्षकों, प्रधानाचार्यों और छात्रों को इसके लिए थोड़ा इंतजार करने के लिए कहा है और सभी से अनुरोध किया है कि घबराएं नहीं हम जल्द ही निर्णय लेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें