Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़CBSE 10th 12th Board Exams 2021: CBSE results soon cbse update on twitter in webseries the family man actors

CBSE 10th 12th Board Exams 2021: रिजल्ट को लेकर सीबीएसई का ट्विटर पर अपडेट, जल्द आएगा रिजल्ट

सीबीएसई दसवीं और 12वीं के नतीजों का स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई समय सीमा पास आ गई है तब स्टूडेंट्स की दिल की धड़कने भी बढ़ रही हैं। स्टूडेंट्स सोशल...

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 29 July 2021 03:12 AM
share Share

सीबीएसई दसवीं और 12वीं के नतीजों का स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई समय सीमा पास आ गई है तब स्टूडेंट्स की दिल की धड़कने भी बढ़ रही हैं। स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर भी लगातार सवाल कर रहे हैं कि उनका रिजल्ट कब घषित होगा। स्टूडेंट्स की इस तरह की चिंताओं का समाधान करने के लिए सीबीएसई ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है ।जिसमें वेबसीरिज के द फैमिली मैन के किरदारों को दिखाते हुए लिखा है कि  Don't be a Minimum Parent Sri, Be optimistic. Relax Jald hi aaega!'। इसे देखकर लगता है कि स्टूडेंट्स को जल्दी ही रिजल्ट की तारीख से जुड़ी खबर मिल सकती है। 

 

— CBSE HQ (@cbseindia29) July 28, 2021

इस बार के सीबीएसई रिजल्ट इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण न तो परीक्षाओं का आयोजन हुआ और स्टूडेंट्स को उनके 10वीं 11वीं और 12वीं क अंकों के आधार पर मूल्यांकन किया जा रहा है। इस साल सीबीएसई 12वीं परीक्षा के लिए करीब 14 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को कहा था कि 12वीं के छात्रों के नतीजे 31 जुलाई तक जारी हो जाने चाहिए। आंतरिक मूल्यांकन से मिले मार्क्स से जो छात्र खुश नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें