Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Caution: Fake advertisement of 4000 recruitments even you should not apply for these posts

सावधान: चार हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन, आप भी तो नहीं कर इन पदों के लिए आवेदन, इस गलती से पकड़ी गया फर्जी विज्ञापन

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के नाम पर कुछ जालसाजों ने फर्जीवाड़े का प्रयास किया है। एनएचएम में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफीसर (सीएचओ) सहित कई अन्य पदों पर 4 हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन तैयार कर दिया

Anuradha Pandey विशेष संवाददाता, लखनऊTue, 8 Aug 2023 04:13 AM
share Share

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के नाम पर कुछ जालसाजों ने फर्जीवाड़े का प्रयास किया है। एनएचएम में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफीसर (सीएचओ) सहित कई अन्य पदों पर 4 हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन तैयार कर दिया। इसे सोशल मीडिया साइटों पर वायरल किया गया है। वहीं इस वायरल विज्ञापन के संबंध में जब आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने एनएचएम की मिशन निदेशक पिंकी जोवेल से पूछा तो उन्होंने इसको पूरी तरह फर्जी बताया। इसे गंभीरता से लेते हुए एनएचएम की साइट पर भी फेक लिखकर अपलोड करते हुए लोगों को सावधान किया गया है।

वायरल विज्ञापन में एनएचएम यूपी में सीएचओ, डिस्ट्रिक्ट कॉर्डीनेटर, ब्लाक कॉर्डीनेटर, रूरल कॉर्डीनेटर और कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर 4 हजार भर्तियां दर्शायी गई हैं। संविदा पर दर्शाई गई इन भर्तियों में 18 हजार से 38 हजार तक मासिक वेतन बताया गया है। मगर जालसाज ने अंग्रेजी लिखने में कई अशुद्धियां कर दीं। वहीं आवेदन की साइट भी नहीं दर्शायी।

एक अगस्त की तिथि से जारी इस विज्ञापन को मिशन निदेशक ने पूर्णत फर्जी बताते हुए लिखा है कि एनएचएम यूपी का इससे कोई संबंध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी आधिकारिक प्रतियोगिताएं, घोषणाएं व भर्ती संबंधित विवरण केवल एनएचएम की आधिकारिक वेवसाइट और सत्यापित सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ही पोस्ट किए जाते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें