Hindi Newsकरियर न्यूज़BSEB JEE NEET free coaching: Registration starts for free coaching for JEE NEET preparation of BSEB Bihar Board

JEE, NEET: बिहार बोर्ड की जेईई नीट की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 27 अगस्त को परीक्षा

BSEB JEE NEET free coaching: बिहार बोर्ड मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए लिए जाने वाले एंट्रेंस टेस्ट और इंजीनियरिंग कॉलेजों में लिए जाने वाले एंट्रेंस टेस्ट के लिए फ्री कोचिंग करा रहा है। इसके लिए आ

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 16 Aug 2023 07:20 AM
share Share

BSEB JEE NEET free coaching: बिहार बोर्ड मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए लिए जाने वाले एंट्रेंस टेस्ट और इंजीनियरिंग कॉलेजों में लिए जाने वाले एंट्रेंस टेस्ट के लिए फ्री कोचिंग करा रहा है। इसके लिए आवेदन 14 अगस्त से शुरू हो गए हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 21 अगस्त 2023 है। जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे, उनके एडमिट कार्ड 23 अगस्त को जारी कर दिए जाएंगे और फिर 27 अगस्त को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। कोचिंग के साथ ही स्टूडेंट्स को फ्री में रहने और विभिन्न सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके लिए बिहार बोर्ड ने विज्ञप्ति जारी की है। विज्ञप्ति और रजिस्ट्रेशन के लिए उ्ममीदवार https://coaching.biharboardonline.com पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। इसके अलावा इसमें आवेदन के लिए भी लिंक नीचे दिया गया है। इस फ्री कोचिंग के लिए स्टूडेंट्स को एक लिखित परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा। 

कौन कर सकता है आवेदन
बिहार बोर्ड की इस फ्री कोचिंग के लिए वो ही उम्मीदवारआवेदन कर सकते हैं, जिनके 12वीं साइंस और मैथ्स साइंस में कम से कम 80 मार्क्स हैं। दोनों में मिलाकर 200 अंक हैं, या दोनों में मिलाकर कम से कम 170 अंक है।

विज्ञप्ति के अनुसार छात्रों के लिए पटना कॉलिजिएट स्कूल पटना और छात्राओं के लिए पटना गर्ल्स स्कूल बांकीपुर पटना का चयन किया गया है। जिन अभ्यार्थियों का इस फ्री कोचिंग के लिए ली जाने वाली लिखित परीक्षा में चयन होगा, उनका इन्हीं स्कूलों में साइंस इंटर में एडमिशन कराया जाएगा। चयनित स्टूडेंट्स को फ्री हॉस्टल और उसमें खाने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा पढ़ाई से जुड़ा हुआ कोर्स मैटेरियल भी उन्हें मुफ्त में दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें