Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE teacher recruitment examination third phase reschedules Exam dates know important things

BPSC TRE 3.0: जानें- नोटिफिकेशन, भर्ती परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें, नोट कर लें ये तारीखें

BPSC TRE भर्ती प्रक्रिया का तीसरा चरण की परीक्षा जो पहले अगस्त में होने वाली थी, अब उसका आयोजन मार्च में किया जाएगा। हालांकि भी अभी तक बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से भर्ती का नोटिफिकेशन जा

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 05:11 PM
share Share

BPSC Teacher Recruitment 3.0: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) के तीसरे चरण की भर्ती की तैयारी चल रही है। जो उम्मीदवार शिक्षकों के पदों पर काम करना चाहते हैं, उनके लिए जल्द ही शानदार मौका आने वाला है। आइए जानते हैं बीपीएससी 3.0 शिक्षक भर्ती परीक्षा टीआरई के बारे में कुछ जरूरी बातें।

- सबसे पहले उम्मीदवारों को बता दें, अभी तक BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 3.0 शिक्षक भर्ती परीक्षा टीआरई से जुड़ा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अभी तक नहीं मालूम चल पाया है कि कितने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अभी उम्मीदवारों को थोड़ा संयम रखने की सलाह दी जाती है।

- ऐसा माना जा रहा है, टीआरई के इस चरण में प्राथमिक कक्षाओं से लेकर प्लस टू स्तर तक की रिक्तियां शामिल होंगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन 15 फरवरी तक जारी होने की उम्मीद है, जिसमें पिछले चरण के शेष रिक्त पदों के लिए आवेदन  भी आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख का सिर्फ अंदाजा लगाया जा रहा है, क्योंकि आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं हुई है।

- बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) के तीसरे चरण के संबंध में हालिया अपडेट में, परीक्षा की तारीख में संशोधन किया गया है। शुरुआत में बीपीएससी 3.0 शिक्षक भर्ती परीक्षा टीआरई का आयोजन अगस्त महीने में किया जाना था,  लेकिन अब परीक्षा मार्च के लिए री- शेड्यूल कर दी गई है। इस बात की पुष्टि बिहार शिक्षा विभाग ने की है।

- बीपीएससी टीआरई चरण 2 परीक्षा 7 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच हुई, जिसके परिणाम 22 दिसंबर, 2023 तक घोषित किए गए थे। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है अगर परीक्षा मार्च में आयोजित की जाती है तो मार्च के अंत या अप्रैल के महीने में रिजल्ट भी जारी कर दिए जाएंगे।

- बीपीएससी टीआरई बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित एक भर्ती परीक्षा है। जिसके माध्यम से राज्य के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी, सेकेंडरी, हायर एजुकेशन लेवल पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाती है।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें