Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE-3: Third phase teacher recruitment exam possible from June 27

BPSC TRE-3: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा 27 जून से संभव

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया 27 जून से शुरू हो सकती है। पेपर लीक के बाद यह भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद मिलेगा मौका व वेट

Alakha Ram Singh वरीय संवाददाता, पटनाMon, 3 June 2024 02:44 AM
share Share

BPSC TRE-3 Date 2024: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली की परीक्षा 27 से संभव है। इस बाबत बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक बहाली के तीसरे चरण की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है। जानकारी के अनुसार यह परीक्षा 27 से 30 जून के बीच एक पाली में निर्धारित की गयी है। इससे संबंधित पत्र सभी जिलाधिकारियों को भेजा गया है। सभी से 6 जून तक आयोग ने परीक्षा के आयोजन के लिए सेंटर की स्थित स्पष्ट करने के लिए कहा है। इधर, आयोग के परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि पहले पत्र भेजा गया था। हालांकि अब स्थिति बदल गई है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अतिथि शिक्षकों को मौका देना होगा। इनके लिए फिर से आवेदन लिया जाएगा। ऐसी स्थिति में परीक्षा की तिथि में बदलाव संभव है। अतिथि शिक्षकों को क्या वेटेज देना है, इससे संबंधित शिक्षा विभाग से प्राप्त आदेशों का पालन भी करना है। बताते चलें कि पहले आयोग ने जो कैलेंडर जारी किया था, उसमें दस जून से परीक्षा होनी थी। अब नई तिथि जो सभी जिलों में भेजी गई है, उसमें भी बदलाव की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि इस मामले में अभी हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है और कोर्ट ने फिलहाल परीक्षा के आयोजन पर रोक लगा रखी है।

बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की परीक्षा सबसे पहले पांच मार्च को ली गई थी। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। तीसरे चरण के तहत 87,774 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।

इन जिलों में बनाये जाएंगे परीक्षा केंद्र
भोजपुर, बक्सर, रोहतास, नालन्दा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, कटिहार, पूर्णियां, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढी, वैशाली, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, सारण, सीवान और गोपालगंज 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें