Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 3 : Guest teacher will get 25 marks weightage benefit in Bihar teacher recruitment shikshak bharti

BPSC TRE : बिहार शिक्षक भर्ती में इन्हें मिलेगा 25 अंकों का लाभ, फिर से शुरू होंगे आवेदन

BPSC TRE : तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती के लिए अतिथि शिक्षकों को उनके अनुभव का लाभ दिया जाएगा। अतिथि शिक्षकों को प्रत्येक वर्ष की सेवा अवधि के लिए पांच अंकों का वेटेज मिलेगा, जो अधिकतम 25 अंक होगा।

हिन्दुस्तान ब्यूरो पटनाSat, 1 June 2024 01:46 AM
share Share

बिहार लोक सेवा आयोग से चल रही तीसरे चरण की उच्च माध्यमिक स्कूलों (10+2) में भर्ती के लिए अतिथि शिक्षकों को उनके अनुभव का लाभ दिया जाएगा। अतिथि शिक्षकों को प्रत्येक वर्ष की सेवा अवधि के लिए पांच अंकों का वेटेज मिलेगा, जो अधिकतम 25 अंक होगा। पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इससे संबंधित आदेश जारी किया है। विभाग ने पत्र बीपीएससी को भी भेज दिया है। हालांकि इस पत्र में कहा गया है कि उक्त फैसले के खिलाफ विभाग एलपीए दायर करेगा। विभाग ने यह भी कहा है कि अपील के फलाफल से यह आदेश प्रभावित होगा। 

पत्र में साफ किया गया है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए निर्धारित अर्हता धारित करने वालों को यह लाभ दिया जाएगा। मालूम हो कि 29 मई को इस संबंध में हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने बीपीएससी के सचिव को लिखा है कि इस आशय का विज्ञापन बहुत जल्द निकाला जाए। 

फिर से होगा टीआरई 3 के लिए आवेदन
तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन फिर से लिए जाएंगे। हालांकि इस बार आवेदन केवल उन्हें करना होगा जिनके पास गेस्ट टीचर का एक्सपीरियंस है और वे वेटेज अंकों का लाभ लेना चाहते हैं। अन्य अभ्यर्थी जिन्होंने पहले आवेदन दिया है, उनको फिर से आवेदन देने की आवश्यकता नहीं है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें