Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 3 : Bihar Teacher Recruitment Exam cheaters will not be able to appear in fourth phase result on new reservation rules

बिहार शिक्षक भर्ती : BPSC TRE 3.0 के ये अभ्यर्थी चौथे चरण में नहीं बैठ सकेंगे, नए आरक्षण नियमों की स्पष्टता के बाद आएगा रिजल्ट

Bihar Teacher Recruitment Exam : बीपीएससी टीआरई में चार दिनों की परीक्षा में 57 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया। इन सभी को बिहार लोक सेवा आयोग ने चौथे चरण की परीक्षा से प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।

Pankaj Vijay वरीय संवादाता, पटनाTue, 23 July 2024 04:33 AM
share Share

तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। अंतिम दिन उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए परीक्षा हुई। पहली पाली में दो अभ्यर्थियों को पकड़ा गया। एक पटना और दूसरा बेगूसराय से पकड़ा गया। चार दिनों की परीक्षा में 57 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया। इन सभी को आयोग ने चौथे चरण की परीक्षा से प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।  पकड़े गए ज्यादातर अभ्यर्थी दूसरे के बदले परीक्षा में शामिल हुए थे। आखिरी दिन की पहली पाली में 89 प्रतिशत और दूसरी पाली में 55 फीसदी उपस्थिति रही। आठ जिलों में पहली पाली में परीक्षा हुई। दूसरी पाली में पटना एवं मुजफ्फरपुर जिले में संगीत सहित अन्य विषयों की परीक्षा हुई। प्रश्नों का स्तर भी कठिन था।

 इस बार तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में सभी एक से पांचवी से लेकर बारहवीं तक हाई कटऑफ पर चयन होगा। वहीं आयोग ने कहा है वैसे अभ्यर्थी जो आयोग के वैज्ञानिक अनुसंधान से परीक्षा के दौरान बच गए हैं, इन पर भी आयोग की नजर है। सभी अभ्यर्थियों की जांच अभी आयोग अपने स्तर से करेगा। इसमें किसी भी उम्मीदवार पर अगर संदेह होगा उसे आयोग कार्यालय बुलाकर जांच करेगा। 

बताते चलें कि तीसरे चरण में रविवार को तीसरे दिन 23 फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया था। पहले दिन आठ और दूसरे दिन 24 को पकड़ा गया था। आयोग रिजल्ट की तैयारी के लिए ओएमआर शीट की स्कैनिंग कराएगा। हालांकि रिजल्ट सरकार के आदेश के बाद ही जारी किया जाएगा। नए आरक्षण कानून की स्पष्ट जबाव आने के बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। वैसे उम्मीद है अगस्त में रिजल्ट आ जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें