Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 3 : Bihar teacher recruitment application form begins again today guest teacher submit experience certificate

BPSC TRE 3.0 : बिहार शिक्षक भर्ती में फिर से आवेदन आज से, ये अभ्यर्थी जमा करेंगे अनुभव प्रमाण पत्र

बिहार शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा (टीआरई-3) में अतिथि शिक्षक आज मंगलवार से 10 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

वरीय संवाददाता पटनाTue, 4 June 2024 01:52 AM
share Share

बिहार शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा (टीआरई-3.0) में अतिथि शिक्षक आज मंगलवार से 10 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। हाइकोर्ट के निर्देश के आलोक में एकबार फिर आवेदन के लिए पोर्टल बीपीएससी ने खोला है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा ने अधिसूचना जारी कर दी। बताया गया है कि हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में उच्च माध्यमिक शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए प्रत्येक वर्ष की सेवा अवधि के लिए पांच अंक अधिभार देते हुए अधिकतम 25 अंक अधिभार दिया जाना है। उक्त अधिभार अतिथि शिक्षक के नियुक्ति पत्र एवं संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से निर्गत अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर देय होगा। शिक्षा विभाग के 31 मई के पत्र के आलोक में अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायनशास्त्र, प्राणी शास्त्र एवं वनस्पति शास्त्र में नियुक्त अतिथि शिक्षक जो विद्यालय अध्यापक के वर्ग 11वीं से 12वीं में नियुक्ति के लिए अर्हता रखते हो, उनसे आवेदन लिया जाना है।

अभ्यर्थी देंगे अनुभव प्रमाण पत्र
आयोग के अनुसार वैसे अतिथि शिक्षक जो पूर्व में आवेदन कर चुके है वह चार से 10 जून के बीच यूजरनेम व पासवर्ड का उपयोग करते हुए अपना अनुभव का डिटेल डाल सकते है। इसके लिए लॉगिन में इंटर एक्सप्रीएंश डिटेल फॉर गेस्ट टीचर वनली पर क्लिक करते हुए अपना डिटेल भरेंगे। जो अतिथि शिक्षक आवेदन नहीं किये हो वह अपना आवेदन इस अवधि में कर सकते है।

डीएम को लिखा गया पत्र
बीपीएससी ने 26 जिलों के डीएम को पत्र लिखकर आवासन की व्यवस्था करने को कहा है। आयोग की ओर से नई संशोधित परीक्षा तिथि 27 से 30 जून एकल पाली में संभावित है। आयोग के सचिव ने सभी डीएम से कहा है कि एक पाली में परीक्षा के लिए पूर्व में भेजे गये आवासन को संपुष्ट करते हुए छह जून तक आयोग को भेजने का आग्रह किया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें