Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़bpsc tre 3 bihar shikshak bharti admit card at bpscbihnicin check this information

BPSC TRE 3.0 Exam: एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक यहां मिलेगा, पढ़ें डिटेल्स

BPSC TRE Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी है। परीक्षा 15 और 16 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी। वहीं उम्मीदवार अब एडमिट कार्ड का इंतजार

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSun, 3 March 2024 08:24 AM
share Share

BPSC TRE 3,0 Admit card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी है। परीक्षा का आयोजन 15 और 16 मार्च को किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से  86 हजार 474 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। वहीं जहां आयोग ने पहले ही परीक्षा की तारीख जारी कर दी है, वहीं अब उम्मीद जताई जा रही है, परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जल्द जारी किया जाएगा। एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। ऐसा कहा जा रहा है, बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 7 से 10 दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 Admit Card- डायरेक्ट लिंक ( एडमिट कार्ड घोषित होने के बाद लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा)

बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड 2024 में बहुत सारी जानकारी होगी। ऐसे में जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद सभी जानकारियों को अच्छे से पढ़ लें, ताकि ये यह सुनिश्चित किया जा सके कि एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी सही और सटीक है।  परीक्षा के दिन किसी भी तरह की गलतफहमी न हो, इसे रोकने के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड में नीचे दी गई डिटेल्स को देख सकते हैं।

आवेदक के नाम
माता - पिता का नाम
जन्म की तारीख
आवेदन संख्या
आवेदकों का रोल नंबर
वर्ग
परीक्षा का प्रकार
परीक्षा तिथि, समय, स्थान, आदि।
केंद्र कोड
लिंग
परीक्षा के दिन के निर्देश

किस शिफ्ट में होगा परीक्षा का आयोजन

बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) की परीक्षा 15 और 16 मार्च को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। 15 मार्च को परीक्षा दो शिफ्ट में यानी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी और 16 मार्च को परीक्षा एक ही शिफ्ट में यानी दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।  शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

 

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें