Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 2024 admit card direct link at bpscbihnicin know how to download

BPSC TRE 3.0 Exam Admit Card: 15 मार्च को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड का लिंक यहां दिखेगा, करें चेक

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने घोषणा की है कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) 2024 के तीसरे चरण के लिए परीक्षा 15 मार्च को आयोजित होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल जारी होंगे।

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 March 2024 03:27 PM
share Share

BPSC TRE 3. 0 Admit card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखें पहले ही बता दी थी। परीक्ष का आयोजन 15 मार्च को किया जाएगा और 16 मार्च को पहली शिफ्ट की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। वहीं 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड 7 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। बता दें, परीक्षा की तारीख जारी होने के बाद पहले से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से 7 से 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे। ऐसे में एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से 8 दिन पहले अपलोड होंगे।

इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से 86 हजार 474 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी जान पाएंगे। आइए जानते हैं एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक कहां देखने को मिलेगा।

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 Admit Card- डायरेक्ट लिंक ( एडमिट कार्ड घोषित होने के बाद लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा)

बिहार लोक सेवा आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ही एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव करेगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, एडमिट कार्ड से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए अन्य किसी वेबसाइट पर भरोसा न करें। परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेबसाइट्स सर्कूलेट की जाती है, जो उम्मीदवारों को भ्रमित करती है। इसी के साथ ऐसे लोगों पर भरोसा न करें जो परीक्षा में पास करवाने का दावा करते हों।

BPSC TRE 2024: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इन स्टेप्स को माध्यम से कर सकेंगे चक

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in. पर क्लिक करें।

- होम पेज पर “Examination Program: TRE 3.0 – School Teacher Written (Objective) Competitive Examination admit card” लिंक पर क्लिक करें।

-  अब "Bihar teacher admit card" लिंक पर क्लिक करें।

- अब उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी भरनी होगी, जैसे रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड।

- इसके बाद सबमिट करें और एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

- इसे डाउनलोड कर, प्रिंटआउट लेना न भूलें।

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद जरूर चेक करें ये डिटेल्स

आवेदक के नाम
माता - पिता का नाम
जन्म की तारीख
आवेदन संख्या
आवेदकों का रोल नंबर
वर्ग
परीक्षा का प्रकार
परीक्षा तिथि, समय, स्थान, आदि।
केंद्र कोड
लिंग
परीक्षा के दिन के निर्देश

BPSC TRE 2024: जानें- कैसे होगा सिलेक्शन, ये है पूरा प्रोसेस

शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जो इस प्रकार होगी।

लिखित परीक्षा-  परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों की नॉलेज और स्किल को टेस्ट किया जाएगा।

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (DV)-  दूसरे राउंड में उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई किया जाएगा, कहीं किसी के डॉक्यूमेंट्स नकली तो नहीं हैं।

मेडिकल परीक्षा - तीसरे राउंड में उम्मीदवारों की फिजिकल फिटनेस को चेक के लिए मेडिकल परीक्षा में शामिल होना होगा।

ये होगा परीक्षा का समय

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) की परीक्षा 15 मार्च को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। 15 मार्च को परीक्षा दो शिफ्ट में यानी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।16 मार्च को परीक्षा एक ही शिफ्ट में यानी दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक होने वाली थी। जिसे स्थगित कर दिया है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें