Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 2 Result 2023 for class 6th to 8th Mathematics Science at bpscbihnicin know how to check

BPSC TRE Result: बीपीएससी ने जारी किया कक्षा 6 से 8 और हेडमास्टर शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम, देखें डायरेक्ट लिंक

BPSC TRE Result : बीपीएससी ने छठी से आठवीं कक्षा के शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है। परिणाम से जुड़ी पूरी खबर के लिए नीचे पढ़

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 22 Dec 2023 04:41 PM
share Share

BPSC TRE Result 2023 Result: बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार स्कूल शिक्षक परीक्षा 2 का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने हेडमास्टर और मिडिल स्कूल (कक्षा 6 से 8वीं ) के दो विषयों मैथ्स और साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं।  बता दें, मैथेमेटिक्स और साइंस विषय में 11 हजार 359 उम्मीदवार सफल हुए हैं। वहीं हेड मास्टर पद के लिए 38 उम्मीदवार सफल हुए हैं। कक्षा 6 से 8 की परीक्षा में अनरिजवर्ड कैटेगरी के उम्मीदवार सचिन कुमार मिश्रा ने पहला स्थान हासिल किया है।

BPSC- कक्षा 6 से 8वीं के दो विषयों मैथ्स और साइंस का रिजल्ट में देखें टॉप-10 के नाम

सचिन कुमार मिश्रा
अजय रस्तोगी
दीपक कुमार
नीतिश कुमार
राधेश्यमा पूर्वे
प्रिंस कुमार
नवीन पटेल
राकेश रंजन
अलोक कुमार
सत्यम

 

ऐसे हुई थी BPSC शिक्षक भर्ती

बीपीएससी टीआरई फेज 2 परीक्षा 7 दिसंबर को शुरू हुई थी  और 15 दिसंबर, 2023 को समाप्त हुई। परीक्षा पहले दिन दो शिफ्ट मेऔर दूसरे दिन से एक शिफ्ट में आयोजित की गई थी।

बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी थी कि पहले हेडमास्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा और फिर बाद कक्षा छठी से आठवीं के दो विषयों मैथेमेटिक्स और साइंस विषयों के लिए परिणाम जारी होगा। हालांकि अध्यक्ष के कहे अनुसार बीपीएससी ने वैसा ही किया।

BPSC Bihar TRE Result: ऐसे  डाउनलोड कर सकते हैं परिणाम

-  सबसे वेबसाइट की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

-  फिर होम पेज पर "School Teacher/Headmaster Competitive Examination" और "School Teacher Competitive Examination" लिंक पर क्लिक करना होगा।

-  अब आप जिसका रिजल्ट देखना चाहते हैं वहां क्लिक कर सकते हैं।

-  रिजल्ट आपके सामने होगा।

-  आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

बिहार बीपीएससी इस भर्ती अभियान के माध्यम से शिक्षकों के कुल 86,557 पदों को भरा जाना है। बिहार शिक्षाक भर्ती 2 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 5 नवंबर को शुरू हुई और 14 नवंबर, 2023 को समाप्त हुई। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर को शुरू हुई थी और 25 नवंबर, 2023 को समाप्त हुई।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें