Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC Teacher Recruitment 2023 Bihar: Removal of domicile policy in teacher bharti will kill rights of the students-CPI-M

BPSC Teacher Recruitment 2023 Bihar: शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति हटाने से बिहार के छात्रों का हक मारा जाएगा-भाकपा

 भाकपा-माले ने शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के बीच में ही डोमिसाइल नीति हटाने की निंदा की है। भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि अचानक डोमिसाइल नीति को हटा देना बेहद अप्रत्याशित और अनुचित है। उन

Anuradha Pandey हिन्दुस्तान ब्यूरो, पटनाThu, 29 June 2023 09:00 AM
share Share

 भाकपा-माले ने शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के बीच में ही डोमिसाइल नीति हटाने की निंदा की है। भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि अचानक डोमिसाइल नीति को हटा देना बेहद अप्रत्याशित और अनुचित है। उन्होंने कहा कि इससे बिहार के छात्रों का हक मारा जाएगा। पहले से ही आक्रोशित शिक्षक संगठनों और अभ्यर्थियों का आक्रोश और भड़केगा।

सरकार से नई नियमावली पर पुनर्विचार करने की मांग उन्होंने मांग की कि सरकार नई नियमावली पर पुनर्विचार करे। राज्य के युवा बेरोजगारों के बारे में चिंतित होना चाहिए। यदि बिहार में सक्षम अभ्यर्थी नहीं मिल रहे हैं तो यह राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल है। कई राज्यों में डोमिसाइल नीति लागू है। झारखंड में प्राथमिक शिक्षक बहाली में शत प्रतिशत डोमिसाइल लागू है। मध्यप्रदेश में भी यह नीति लागू है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें