Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC Paper Analysis: General Science confused the 32nd Judicial Services Examination

BPSC Paper Analysis : 32वीं न्यायिक सेवा की परीक्षा में सामान्य विज्ञान ने उलझाया

BPSC 32nd Exam Paper Analysis : बीपीएससी की 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा रविवार को कई परीक्षा केंद्रों में सपन्न हुई। इस परीक्षा में 26 नवंबर का पेपर कैसा रहा इस बारे में अभ्यर्थियों ने अपनी प्रतिक्रिया

Alakha Ram Singh मुख्य संवाददाता, पटनाMon, 27 Nov 2023 04:44 AM
share Share

BPSC 32nd Judicial Services Exam : बिहार लोक सेवा आयोग की 32वीं बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा में परीक्षा के दौरान सामान्य अध्ययन के प्रश्न ठीक रहे लेकिन सामान्य विज्ञान ने अभ्यर्थियों को उलझाया। इसमें कई ऐसे प्रश्न थे जो बीते परीक्षाओं के ट्रेंड से अलग थे और तथ्यात्मक के साथ कंसेप्शन की भी जांच करने वाले थे। 1482 अभ्यर्थी शामिल हुए। मालूम हो कि परीक्षा में कुल 1610 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। परीक्षा 25 नवंबर से शुरू है जो 29 नवंबर तक दो पालियों में चलेगी। पटना में तीन केंद्रों पर परीक्षा हो रही है। इनमें बांकीपुर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, सर जीडी पाटलिपुत्र उच्च माध्यमिक विद्यालय कदमकुंआ तथा कमला नेहरू सीनियर सेकेंड्री स्कूल शामिल है। हर केंद्र पर धारा 144 लागू है। परीक्षा शुरू होने से दो घंटा पहले सुबह सात बजे से ही अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू हो गया।

सुबह आठ बजे ही परीक्षा केंद्र के भीतर अभ्यर्थियों का प्रवेश बंद हो गया। परीक्षा के दौरान सभी अभ्यर्थियों का फेसिअल रीकोगनिशन और अंगूठे की छाप रिकॉर्ड किया गया। बीपीएससी के सचिव रवि भूषण ने बताया कि परीक्षा के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

टीआरई-2 की अध्यापक परीक्षा 7 दिसंबर से:
बिहार लोक सेवा आयोग ने दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती 2023 के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है। बीपीएससी प्राधानाध्यापक व अध्यापक भर्ती परीक्षा 7 दिसंबर से  15 दिसंबर 2023 तक होंगी। बीपीएससी के संशोधित शेड्यूल में परीक्षा समय में मामूली बदलाव किया गया है। बीपीएससी टीआरई-2 का संशोधित शेड्यूल आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर किया जा सकता है। आपको बता दें कि बीपीएससी के दूसरे चरण की भर्ती में शिक्षकों के 122286 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। इसमें पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अंतर्गत कुल 1401 पदों पर बहाली होनी है।  इस बार प्राथमिक पदों (PRT) के लिए पिछली बार से एक लाख आवेदन कम आए हैं।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें