Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC 68th Admit Card: BPSC 68th PT exam center changed bpsc cce 68 prelims exam center

BPSC 68th Exam : बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स के परीक्षा केंद्र में हुआ बदलाव, यहां देखें लिस्ट

BPSC 68th Exam: बीपीएससी ने 68वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने के बाद बेगुसराय के एक परीक्षा केंद्र में बदलाव किया है। इन अभ्यर्थियों के रोल नंबर 268793 से 269392 और 269393 से 269788 के बीच हैं।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 2 Feb 2023 12:33 AM
share Share

BPSC 68th Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी ) ने 68वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने के बाद बेगुसराय जिले के एक परीक्षा केंद्र में बदलाव किया है। बीपीएससी 68वीं पीटी के जिन अभ्यर्थियों के रोल नंबर 268793 से 269392 और 269393 से 269788 के बीच हैं, उनके एग्जाम सेंटर कुछ जरूरी कारणों से बदले गए हैं। पहले इन सभी अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र (कोड 314) विकास विद्यालय, शिक्षक नगर, डुमरी, बेगुसराय था। लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। अब रोल नंबर 268793 से 269392 के बीच वाले अभ्यर्थियों का एग्जाम सेंटर आरएसएएस हाई स्कूल, बलिया, बेगुसराय (कोड 314 ए) होगा। जबकि 269393 से 269788 के बीच वाले अभ्यर्थियों का सेंटर (कोड 314 बी) आरकेजीडीआर (प्लस 2) हाई स्कूल, बरी बलिया, बेगुसराय होगा। ये सभी परीक्षार्थी अपने नए एग्जाम सेंटर पर ही पहुंचें। इनके पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड ही मान्य होंगे। नए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे।

आयोग ने कहा है कि जिनकी फोटो व हस्ताक्षर एडमिट कार्ड में धुंधले या अस्पष्ट या फिर खाली हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन 12 फरवरी 2023 को एग्जाम सेंटर पर अपने साथ एक घोषणा पत्र और कुछ डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे। अभ्यर्थियों को ये डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक को देने होंगे। ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध घोषणा पत्र को पूरी तरह से भरकर उस पर अपना स्पष्ट फोटो लगाएंगे। साथ ही इसे गैजटेड ऑफिसर से अटेस्ट भी करवाना होगा। दिए गए स्थान पर अपने हस्ताक्षर हिंदी व अंग्रेजी दोनों में करने होंगे। 

परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों का प्रवेश सुबह 9.30 से शुरू हो जाएगा। परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले 11 बजे तक ही एग्जाम हॉल में एंट्री की अनुमति दी जाएगी। ओएमआर शीट में किसी तरह का चिह्न, रेखांकन, अंकन करना मना है। एडमिट कार्ड पर छपे आवश्यक निर्देश व ओएमआर आंसरशीट पर अंकित सभी निर्देशों को उम्मीदवार ध्यान से पढ़ें और उसका पालन करें। 

मार्कर, व्हाइटनर, फ्लूड, ब्लेड व इरेजर को परीक्षा कक्ष में ले जाना मना है। इसका इस्तेमाल ओएमआर आंसर शीट में करने से एक चौथाई अंक दंड के तौर पर कटेगा।  परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, कलाई घड़ी (सामान्य/स्मार्ट) इत्यादि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाना वर्जित है। यदि किसी अभ्यर्थी के पास परीक्षा कक्ष के अंदर किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक सामग्री पाए जाने पर उसे कदाचार माना जाएगा। 

कदाचार में लिप्त पाए जाने / परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के साथ पाए जाने पर परीक्षार्थी को इस परीक्षा सहित आगामी पांच वर्षेों के लिए व परीक्षा सें संबंधित भ्रामक / सनसनीखेज अफवाह फैलाने की स्थिति में तीन वर्षों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें