Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC 67th PT Result 2022 Success in exam through self study

BPSC 67th PT Result 2022: सेल्फ स्टडी से पाई बीपीएससी पीटी में सफलता

BPSC 67th PT Result 2022: बीपीएससी पीटी के रिजल्ट में जिले के एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने सफलता पाई है। कई अभ्यर्थियों ने शहर में ही रहकर सेल्फ स्टडी से यह सफलता हासिल की है। वहीं, इस बार का कटऑफ

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, मुजफ्फरपुरThu, 17 Nov 2022 11:49 PM
share Share

BPSC 67th PT Result 2022: बीपीएससी पीटी के रिजल्ट में जिले के एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने सफलता पाई है। कई अभ्यर्थियों ने शहर में ही रहकर सेल्फ स्टडी से यह सफलता हासिल की है। वहीं, इस बार का कटऑफ पिछली बार की अपेक्षा अधिक जाने से अभ्यर्थियों में मायूसी है।

BPSC 67th PT Result 2022- Direct link

पीटी की परीक्षा में जिले के विवेक, मयंक, रिषु, शशिरंजन, प्रिया समेत अन्य अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इन अभ्यर्थियों ने कहा कि सामान्य में 113 कटऑफ है जो पिछली बार की अपेक्षा अधिक है। पिछली बार सीट कम होने पर भी इतना अधिक कटऑफ नहीं गया था। जनरल में 108 ही कटऑफ गया था।

परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने कहा कि इतिहास, विज्ञान और करेंट अफेयर्स को ध्यान में रखते हुए तैयारी की। ये विषय अधिक स्कोरिंग वाले हैं। वहीं, बीपीएससी की तैयारी कराने वाले शिक्षकों ने कहा कि इस बार जिले का रिजल्ट पिछली बार की तुलना में कम रहा है। स्कोरिंग अधिक जाने के कारण कई अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं आ पाया है।

BPSC की ओर से कैटेगरी वाइज कट ऑफ और फाइनल आंसर की जारी कर दी है। 802 पदों के लिए ली गई परीक्षा में 11607 उम्मीदवारो सफल हुए हैं।

BPSC 67th Prelims Result 2022 Result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप 2-  होम पेज पर जाकर  “Results: 67th Combined (Preliminary) Competitive Re-Examination" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-  रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 4- इसे डाउनलोड कर लीजिए।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें