Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC 67th PT Exam 2022: BPSC will issue detailed information soon 6 lakh candidates will take part examination centers meeting is also done

BPSC 67th PT Exam 2022: बीपीएससी जल्द जारी करेगा विस्तृत सूचना, 6 लाख उम्मीदवार लेंगे हिस्सा, परीक्षा केंद्रों को लेकर भी तैयारी

BPSC 67th PT Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा 21 सितंबर को एक ही पाली में एक ही दिन आयोजित की जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री की बैठक के बाद परीक्षा की तारीख तय कर दी गई। आपको ब

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 2 Sep 2022 07:22 AM
share Share

BPSC 67th PT Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा 21 सितंबर को एक ही पाली में एक ही दिन आयोजित की जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री की बैठक के बाद परीक्षा की तारीख तय कर दी गई। आपको बता दें कि इस परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे। बुधवार को छात्रों के आंदोलन के बाद दो दिन (20 और 21 सितंबर)  परीक्षा के आदेश को वापस ले लिया है। आयोग इस संबंध में विस्तृत सूचना जल्द वेबसाइट पर जारी करेगा। लेकिन आयोग की तरफ से अभी तक परसेंटाइल के आधार पर परिणाम जारी करने के बारे में साफ तौर पर कुछ कहा नहीं गया है। 

सीएम के निर्देश के बाद बीपीएससी कार्यालय में हुई बैठक में एक दिन ही प्रारंभिक परीक्षा कराने के लिए अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाने की खातिर सभी डीएम से बात की गई। सभी जिलाधिकारी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। डीएम से छह लाख परीक्षार्थियों के लिए बेहतर परीक्षा केंद्र बनाने पर राय ली गई। इस पर सभी डीएम ने सहमति जताई। 

अतिरक्त केंद्र पर रहेंगे मजिस्ट्रेट
निर्णय लिया गया कि बाद में बनाए गए अतिरिक्त परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक एवं वीक्षक उस केंद्र के प्राध्यापक/अध्यापक के स्थान पर किसी सरकारी पदाधिकारी अथवा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, राजकीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को ही बनाया जाए। अतिरिक्त केंद्रों पर दंडाधिकारी की भी नियुक्ति की जाएगी।

छात्रों ने किया था आंदोलन
दरअसल, पेपर लीक के मद्देनजर बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दो दिन 20 और 22 सितंबर को कराने का निर्णय लिया था। साथ ही कहा था कि परिणाम भी परसेंटाइल के आधार पर ही जारी होगा। इसी के खिलाफ छात्र आंदोलनरत थे। सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाए हुए थे। बुधवार को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन भी किया था। इसी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें