Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC 67th Mains Exam: Important notice issued regarding 67th main examination of Bihar Public Service Commission

BPSC 67th Mains Exam: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी

BPSC 67th Mains Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। जो भी अभ्यर्थी बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा में भाग लेंगे वह आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ले

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, पटनाMon, 19 Dec 2022 10:04 AM
share Share

BPSC 67th Mains Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं मुख्य परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। जो भी अभ्यर्थी बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा में भाग लेंगे वह आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर लेटेस्ट नोटिस चेक कर सकते हैं।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का यह नोटिस मॉडल प्रश्नपत्र के फॉर्मैट के संबंध में है जो कि पेपर के ऑप्शनल विषय से जुड़ा है। बीपीएससी ने पेपर पैटर्न में कुछ बदलाव किए हैं। बीपीएससी के अनुसार, सिविल इंजीनियरिंग के सेक्शन-1 वाले भाग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेक्शन-2 भाग में बदलाव किया गया है। 67वीं मुख्य परीक्षा संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का पैटर्न आयोग की ओर से 9 दिसंबर 2022 को जारी किया जा चुका है।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा 2022 का आयोजन 29, 30 और 31 दिसंबर 2022 को किया जाएगा। बीपीएससी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा तीन दिन में आयोजित कराई जाएगी। 29 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा जबकि 30 और 31 दिसंबर को एक ही पाली में परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। पहले दिन दो पालियों में से पहले पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

बीपीएससी 67वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अगले हफ्ते जारी किए जा सकते हैं। बीपीएससी की ओर से पूर्व में जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। आगे बीपीएससी का आधिकारिक नोटिस चेक कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें