Hindi Newsकरियर न्यूज़Bihar Shikshak Niyojan: Start monitoring the certificates of teachers

Bihar Shikshak Niyojan: शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू करे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के महानिदेशक को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि ब्यूरो नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू करे। अपर मुख्य सचिव ने अपने पत्र में

Anuradha Pandey संवाददाता, पटनाFri, 28 July 2023 01:43 AM
share Share

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के महानिदेशक को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि ब्यूरो नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू करे। अपर मुख्य सचिव ने अपने पत्र में कहा है कि 24 अप्रैल 2023 को पटना उच्च न्यायालय से पारित आदेश के अनुपालन के लिए सभी डीईओ और डीपीओ (स्थापना) को विभागीय वेब पोर्टल पर शिक्षकों द्वारा अपलोड किए गए प्रमाणपत्रों को डाउनलोड कर जांच के लिए जिला के निगरानी विभाग के नामित पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जा चुका है। इस बाबत 19 जुलाई को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पत्र से संज्ञान में आया कि वेब पोर्टल से संबंधित फोल्डर (प्रमाणपत्र) को प्राप्त करने से पहले जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से ये प्रमाणपत्र प्राप्त करना अनिवार्य है कि उक्त संबंधित शिक्षक या शिक्षिका का नियोजन इसी फोल्डर के आधार पर किया गया है।

इस प्रकार का प्रमाणपत्र देने में व्यावहारिक कठिनाइयां हैं और इससे जांच में अनावश्यक रूप से देर होने की संभावना है

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें